Friday, April 19, 2024
Advertisement

लीबिया तट पर नाव पलटी, 100 के मरने की आशंका

लीबिया में नौका पलटने की घटना में 100 से अधिक प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है.....

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: June 30, 2018 9:41 IST
(File Picture: AP)- India TV Hindi
(File Picture: AP)

त्रिपोली (लीबिया): लीबिया में नौका पलटने की घटना में 100 से अधिक प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लीबिया नौसेना के प्रवक्ता अयूब कासेम के हवाले से बताया कि नौसेना को तीन बच्चों के शव भी मिले हैं और साथ में 16 को बचाया गया है। उन्होंने कहा कि यह नौका रबड़ से बनी गई थी और इसमें क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

इस नौका से बचाए गए एक पीड़ित के मुताबिक, नौका में अफ्रीका और अरब देशों के लगभग 125 लोग सवार थे, जिसमें दर्जनभर महिलाएं और बच्चे भी थे। लीबिया की नौसेना ने बीते दो सप्ताह में देश के पश्चिमी तट से लगभग 2,000 प्रवासियों को बचाया है और 30 से अधिक लोगों के शव बरामद किए हैं। 

लीबिया युरोप को समुद्र के रास्ते पार करने के लिए प्रमुख स्थान है। लीबिया में संघर्ष के चलते अबतक करीब 650,000 से अधिक प्रवासियों ने भूमध्य सागर को पार किया है। 2017 जुलाई से प्रवासियों का भूमध्य सागर को पार करना इटली के दबाव के कारण कम हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement