Thursday, May 16, 2024
Advertisement

नाइजीरिया के मैदुगुरी शहर में बोको हराम ने 11 लोगों की हत्या की: पुलिस

नाइजीरियाई पूर्वोत्तर शहर मैदुगुरी में बोको हराम के बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने संयुक्त रूप से मिलकर हमला किया जिसमें 11 लोग मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: June 08, 2017 20:52 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

मैदुगुरी (नाइजीरिया): नाइजीरियाई पूर्वोत्तर शहर मैदुगुरी में बोको हराम के बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने संयुक्त रूप से मिलकर हमला किया जिसमें 11 लोग मारे गए। बोर्नो राज्य पुलिस के आयुक्त दामियान चुकवु ने गुरुवार को कहा कि शहर के जिद्दारी पोलो इलाके में एक नागरिक मारा गया जबकि 3 अलग-अलग आत्मघाती हमलों में 10 लोग मारे गए। ये हमले बुधवार की रात को हुए हैं। गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति येमी अेसिन्बाजो शुक्रवार को यहां बहुत बड़े और महत्वपूर्ण मानवीय सहायता कार्यक्रम की शुरूआत करते वाले हैं। राष्ट्रपति मुहमादु बुहारी के बीमार होने के कारण येमी उनका कार्यभार संभाल रहे हैं।

चुकवु और सेना दोनों ने पुष्टि की है कि सैनिकों ने संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा शहर के बाहर एक गांव पर हमले का जवाब दिया है। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘भगदड़ में एक नागरिक मारा गया है, उसकी अभी तक पहचान नहीं हुई है जबकि एक सैनिक घायल हुआ है।’ पुलिस आयुक्त ने कहा कि 3 में से पहला आत्मघाती हमला गोनी-कचालारी में नमाज पढ़ने के बाद मस्जिद से बाहर निकल रहे लोगों को निशाना बनाकर किया गया। उन्होंने कहा, ‘आत्मघाती हमलावर और 6 अन्य मारे गये, जबकि 18 अन्य घायल हो गए। दूसरे हमले में हमलवार ने स्थानीय समयानुसार रात 9 बजकर 20 मिनट पर मैदुगुरी में चाद बासिल डिवेलपमेंट ऑथरिटी के परिसर को निशाना बनाया जिसमें हमलावर और 3 अन्य की मौत हो गई।’

तीसरा आत्मघाती हमला इसी परिसर के बाहर एक सड़क पर हुआ जिसमें हमलावर और एक अन्य व्यक्ति मारा गया। तीनों हमलों में 24 व्यक्ति घायल हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement