1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. बोकोहराम ने किया नाइजीरिया में 9 लोगों का अपहरण

बोकोहराम ने किया नाइजीरिया में 9 लोगों का अपहरण

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में चरमपंथी संगठन बोको हराम के जिहादियों ने दो अलग-अलग हमलों में नौ लोगों का अपहरण कर लिया। हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो घायल हो गये।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 30, 2017 11:02 IST
Bokoharm kidnaps 9 people in Nigeria- India TV Hindi
Bokoharm kidnaps 9 people in Nigeria

कानो: नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में चरमपंथी संगठन बोको हराम के जिहादियों ने दो अलग-अलग हमलों में नौ लोगों का अपहरण कर लिया। हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो घायल हो गये। बोको हराम से लड़ रहे बंदूकधारियों के बल के एक सदस्य ने बताया कि मंगलवार को मैदुगुरी शहर के बाहरी इलाके में 50 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर एक परिवार के पांच सदस्यों का अपहरण कर लिया गया। वे अपनी कार ठीक होने का इंतजार कर रहे थे। (संयुक्त राष्ट्र ने की उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की निंदा)

इस सदस्य ने एएफपी को बताया बोको हराम के आतंकियों ने एक ही परिवार के पांच सदस्यों का आज दिकवा शहर के पास अपहरण कर लिया गया। उन्होंने कहा बंधकों में एक महिला, उसकी तीन युवा बेटियां और उसकी बहन शामिल है।

मिलीशिया के एक अन्य सदस्य ने बताया कि वाहन का चालक कार को ठीक करने की कोशिश कर रहा था तभी बोको हराम के आतंकी वहां आए और लोगों का अपहरण कर लिया। यह घटना कल हुई और इससे एक दिन पहले ही चरमपंथियों ने मैदुगुरी से करीब 38 किमी दूर कोंदुगा शहर के पास से चार किसानों का अपहरण कर लिया था। इस घटना में एक व्यक्ति मारा गया और दो घायल हो गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment