Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्राजील: संदिग्धों का पीछा करते हुए पार्टी में घुसी पुलिस, झड़प में 9 लोगों की मौत

ब्राजील में संदिग्धों का पीछा कर रहे पुलिस अधिकारी एक पार्टी में घुस गए, जिसके बाद भगदड़ मचने से 9 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 11:44 IST
Brazil stampede, Brazil police clash, Brazil police party crowd, Brazil stampede police- India TV Hindi
Nine die in stampede in chaos of police raid in Sao Paulo of Brazil | AP Representational

रियो डी जिनेरियो: ब्राजील में संदिग्धों का पीछा कर रहे पुलिस अधिकारी एक पार्टी में घुस गए, जिसके बाद भगदड़ मचने से 9 लोगों की मौत हो गई। ब्राजीली अधिकारियों द्वारा रविवार को दी गई रिपोर्ट्स के मुताबिक, साउ पाउलो की एक मलिन बस्ती में चल रही इस पार्टी में संदिग्धों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई। इस मुठभेड़ में संदिग्धों ने जहां पुलिस पर गोलियां चलाईं, वहीं पुलिस ने भी रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे।

ब्राजील की सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि पुलिस एक अभियान चला रही थी, उसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार 2 लोगों ने उन पर हमला किया। दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई और पुलिस अधिकारियों ने संदिग्धों का पीछा किया। इसी दौरान संदिग्ध एक पार्टी में घुस गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पारेसपोलिस जिले में हो रही उस पार्टी में हजारों लोग थे। पुलिस प्रवक्ता एमर्सन मासेरा ने ग्लोबो न्यूज को बताया कि वहां मौजूद लोगों ने अधिकारियों पर पथराव किया गया और उन पर बोतलें फेंकी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान संदिग्ध लगातार गोलियां चलाते रहे। इसके जवाब में पुलिस ने भी रबर बुलेट तथा आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस के अनुसार, इसके बाद संदिग्ध एक संकरी गली की ओर भागने लगे। संदिग्धों की इस हरकत के चलते पार्टी में इस दौरान भगदड़ मच गई और इसमें 9 लोगों की जान चली गई। मासेरा ने बताया कि संदिग्धों ने पुलिस से बचने के लिए लोगों को मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया, और वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement