Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बुर्किना फासो में बंदूकधारी के हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, चार लापता

चरमपंथी हिंसा से बेहाल बुर्किना फासो में एक बंदूकधारी ने पुलिस अधिकारियों के एक समूह पर गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 23, 2021 14:35 IST
बुर्किना फासो में बंदूकधारी के हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, चार लापता - India TV Hindi
Image Source : FILE बुर्किना फासो में बंदूकधारी के हमले में 11 पुलिसकर्मियों की मौत, चार लापता 

औगाडौगू: चरमपंथी हिंसा से बेहाल बुर्किना फासो में एक बंदूकधारी ने पुलिस अधिकारियों के एक समूह पर गोलीबारी की, जिसमें कम से कम 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। बुर्किना फासो के सुरक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में इस हमले की पुष्टि की। यह हमला सोमवार को बारसालोघो शहर के नजदीक हुआ। हमले के बाद से कम से कम चार पुलिस अधिकारी लापता हैं।

सुरक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि केवल सात पुलिसकर्मी ही इस हमले में बच पाए। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी समूह ने नहीं ली है, लेकिन संदेह इस्लामिक चरमपंथियों पर है जिन्होंने हाल के महीनों में भयावह हिंसा को अंजाम दिया है।

इस महीने की शुरुआत में जिहादियों ने साहेल क्षेत्र के सोलहन गांव में आम नागरिकों पर भयावह हमला किया था, जिसमें कम से कम 132 लोगों की मौत हो गई थी। अलकायदा और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की हिंसा की वजह से बुर्किना फासो में हजारों लोग मारे गए हैं और दस लाख से अधिक लोगों को विस्थापित होना पड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement