1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. वैश्विक स्तर पर कोविड-19 महामारी की स्थिति खराब हो रही है: WHO

वैश्विक स्तर पर कोविड-19 महामारी की स्थिति खराब हो रही है: WHO

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि खासकर यूरोप और एशिया के कई देशों में महामारी पर काबू पाया गया है लेकिन कुछ अन्य देशों में संक्रमण का रूझान गलत दिशा में बढ़ रहा है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 13, 2020 22:20 IST
Coronavirus WHO says Covid-19 epidemic is worsening । वैश्विक स्तर पर कोविड-19 महामारी की स्थिति खरा- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) वैश्विक स्तर पर कोविड-19 महामारी की स्थिति खराब हो रही है: WHO

लंदन. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडहेनम गेब्रेयेसस ने आगाह किया है कि वैश्विक स्तर पर कोविड-19 महामारी की स्थिति खराब हो रही है और कुछ समय तक चीजें पहले की तरह सामान्य नहीं हो पाएगी। गेब्रेयेसस ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘निकट भविष्य में पहले की तरह चीजें सामान्य नहीं हो पाएगी।’

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि खासकर यूरोप और एशिया के कई देशों में महामारी पर काबू पाया गया है लेकिन कुछ अन्य देशों में संक्रमण का रूझान गलत दिशा में बढ़ रहा है। 

गेब्रेयेसस ने कई देशों में संक्रमण के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए देशों से समग्र रणनीति लागू करने का आह्वान करते हुए कहा कि संक्रमण के नए मामलों में से तकरीबन आधे अमेरिका से आ रहे हैं। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि महामारी की चपेट से निकलने के लिए एक खाका था और संक्रमण के ज्यादा मामले वाले क्षेत्रों में भी इसे लागू करने में अभी भी देर नहीं हुई है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X