1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मिस्र: चर्च के पास आतंकी हमला, हमलावर समेत कम से कम 10 लोगों की मौत

मिस्र: चर्च के पास आतंकी हमला, हमलावर समेत कम से कम 10 लोगों की मौत

मिस्र की राजधानी काहिरा में एक चर्च पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 30, 2017 7:12 IST
Egypt Church | AP Photo- India TV Hindi
Egypt Church | AP Photo

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में एक चर्च पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस घटना में 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला दक्षिणी काहिरा के हेलवान सिटी में मार मीना चर्च के पास हुआ है। सुरक्षा बलों ने हमलावर आतंकी को मार गिराया है जबकि दूसरे को पकड़ लिया गया है। पिछले दो दिनों की भीतर यह मिस्र में दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले गुरुवार को सिनाई प्रायद्वीप में सड़क किनारे हुए बम ब्लास्ट में एक कर्नल समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी ने चर्च के बाहर ड्यूटी में लगे सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी जिसमें 2 सुरक्षाकर्मी मारे गए। इसके बाद वहां मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। उस समय दूसरा आतंकी फरार होने में कामयाब रहा, हालांकि बाद में उसे भी पकड़ लिया गया। इस घटना में 5 सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस ने घटनास्थल के पास दो बमों को निष्क्रिय भी किया। इस घटना में 2 महिलाओं के घायल होने की भी खबर है।

हमले के बाद सुरक्षाबलों ने चर्च को चारों तरफ से घेर लिया है और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि मिस्र में कॉप्टिक ईसाइयों को अक्सर ही चरमपंथी संगठनों के हमलों का सामना करना पड़ता है। पिछले कुछ महीनों में कॉप्टिक चर्चों पर हुए हमलों में कई ईसाइयों की जान जा चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X