1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित होने पर भी नहीं दूंगा इस्तीफा: नेतन्याहू

भ्रष्टाचार के मामले में आरोपित होने पर भी नहीं दूंगा इस्तीफा: नेतन्याहू

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि अगर अभियोजन उन्हें भ्रष्टाचार में आरोपित करता है तो भी वह इस्तीफा नहीं देंगे। देश में अप्रैल में होने वाले आम चुनाव से पहले अधिकारी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2019 19:35 IST
Israel's Netanyahu refuses to resign amid corruption allegations- India TV Hindi
Israel's Netanyahu refuses to resign amid corruption allegations

यरूशलम: इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि अगर अभियोजन उन्हें भ्रष्टाचार में आरोपित करता है तो भी वह इस्तीफा नहीं देंगे। देश में अप्रैल में होने वाले आम चुनाव से पहले अधिकारी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों की जांच कर रहे हैं। नेतन्याहू ने कहा कि चुनाव से पहले महा अभियोजक द्वारा सुनवाई के लिए समन किए जाने की स्थिति में वह त्याग पत्र नहीं देंगे। 

इज़राइल के प्रधानमंत्री ब्राजील के रियो डी जेनेरियो से ऑनलाइन स्ट्रीम के जरिए संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। वह ब्राजील की आधिकारिक यात्रा पर गए हैं। कथित भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से किसी में भी आरोपित होने पर प्रधानमंत्री को इस्तीफा देना आवश्यक नहीं है लेकिन वह इस मामले पर राजनीतिक तपिश का सामना कर सकते हैं। 

नेतन्याहू ने रियो से सुनवाई प्रक्रिया के संदर्भ में कहा, ‘‘ मेरा इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है। पहली बात तो यह (जांच में) कुछ भी नहीं निकलने वाला है। दूसरे, कानून भी ऐसा करने को मजबूर नहीं करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह इज़राइली लोकतंत्र का गंभीर उल्लंघन होगा।’’प्रधानमंत्री अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इंकार कर रहे हैं, जबकि सर्वे 9 अप्रैल को होने वाले चुनावों में उनकी जीत की उम्मीद जता रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X