Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मेहुल चोकसी को डोमिनिका की कोर्ट से जमानत मिली, इलाज के लिए एंटीगुआ जाने की इजाजत

पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) घोटाले में आरोपी भगोड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका की हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। खराब सेहत के आधार पर मेहुल चोकसी को जमानत दी गई है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 12, 2021 23:57 IST
Mehul Choksi Granted bail by Dominica High Court on medical conditions to travel to Antigua - India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO Mehul Choksi Granted bail by Dominica High Court on medical conditions to travel to Antigua 

डोमिनिका: पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) घोटाले में आरोपी भगोड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका की हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। खराब सेहत के आधार पर मेहुल चोकसी को जमानत दी गई है। मेहुल चोकरी को मेडिकल आधार पर इलाज के लिए एंटीगुआ जाने की इजाजत दी गई है। यह कोर्ट द्वारा दिया गया एक संयुक्त सहमति आदेश है। अदालत ने मेहुल चोकसी को इलाज के लिए एंटीगुआ और बारबुडा की यात्रा करने की अनुमति दी है। स्थानीय मीडिया की खबर में यह कहा गया है।

भारत लाने में हो सकती है देरी

मेहुल चौकसी को डोमिनिका की हाईकोर्ट से मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिली है। एंटीगुआ जाकर न्यूरो का ईलाज के नाम पर मेहुल चौकसी ने बेल याचिका दी थी। फिलहाल, मेहुल चौकसी को भारत लाने के मामले में अड़चन आ गई है। मेहुल को ईलाज के लिए एंटीगुआ भेजा जाएगा, क्योंकि ये न्यूरो का ईलाज डोमिनिका में नहीं हो सकता है। भारत डिपोर्ट करने को लेकर चल रही सभी सुनवाई एडजरण्ड कर दी गई हैं। अब एंटीगुआ जाकर ईलाज होगा उसके बाद डिपोर्ट करने के मामले पर आगे सुनवाई होगी।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मेहुल चोकसी जूम के जरिए से अस्पताल के बिस्तर से पेश हुआ। चोकसी की कानूनी टीम का नेतृत्व त्रिनिदाद के वरिष्ठ वकील डगलस मेंडेस कर रहे हैं। मेहुल चोकसी को राहत देते हुए कोर्ट ने कहा है कि उसे डोमिनिका में अवैध प्रवेश के मामले के लिए वापस लौटना होगा।  मेडिकल केयर के लिए चोकसी को कोर्ट ने एंटीगुआ जाने की अनुमति दी है।  

एंटीगुआ ब्रेकिंग न्यूज की खबर के मुताबिक, अदालत ने करीब पौने तीन लाख रुपये जमानत राशि के रूप में जमा करने के बाद चोकसी को एंटीगुआ जाने की अनुमति दी। वह भारत से भागने के बाद एंटीगुआ में 2018 से वहां के नागरिक के तौर पर रहा था। उसे तंत्रिका तंत्र संबंधी रोग के इलाज के लिए वहां जाने की अनुमति दी गई है। खबर में कहा गया है कि अदालत ने डोमिनिका में कथित अवैध प्रवेश को लेकर एक मजिस्ट्रेट के समक्ष जारी सुनवाई भी 23 मई को स्थगित कर दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement