Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मेक्सिको में एक मकान से मिली 24 लाशें, बुरी तरह सड़-गल गए थे शव

अधिकारियों ने बताया कि एक आपराधिक गिरोह को पकड़ा गया था जिसने इस बारे में जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2020 11:00 IST
Mexico, Mexico bodies uncovered, Mexico 24 bodies, Mexico bodies, Michoacan bodies- India TV Hindi
Mexico: 24 bodies uncovered from hidden burial site in Michoacan | AP Representational

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में पुलिस ने एक मकान से 24 क्षत-विक्षत शव बरामद किए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि एक आपराधिक गिरोह को पकड़ा गया था जिसने इस बारे में जानकारी दी। मिकोएकैन राज्य के अभियोजकों ने बताया कि कोइनिओ टाउनशिप के एक मकान से क्षत विक्षत शव बरामद किए गए। यह स्थान राज्य की राजधानी मोरेलिया के पश्चिम में स्थित है। मारे गए लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। सभी शवों को जांच के लिए मुर्दाघर भेज दिया गया।

सिर धड़ से किया गया अलग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मकान से बरामद शवों में से कुछ के अंगों को काट कर अलग किया गया है और मकान के आंगन में दफनाया गया है। मारे गए लोगों में 5 महिलाएं और 19 पुरुष शामिल हैं। इस सभी की उम्र 20 से 40 के बीच है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से कई के गलों को रेता गया है और कई के सिर धड़ से अलग किए गए हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इन लोगों की हत्या 4 से 6 माह पहले की गई है। अधिकारियों ने मकान के पास से ही एक कार और एक पिक-अप ट्रक को भी जब्त किया है।

मेक्सिको में यूं मिलती रहती हैं लाशें
बता दें कि मेक्सिको में पहले भी इस तरह बड़ी संख्या में लाशें मिलती रही हैं। एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, 2006 से लेकर अभी तक 3000 से ज्यादा ऐसी रहस्यमयी जगहों से 5000 से ज्यादा लाशें बरामद हो चुकी हैं। कई बार ये हत्याएं आपसी गैंगवार का भी नतीजा होती हैं जिसमें एक गैंग के लोग वर्चस्व की लड़ाई में दूसरे गैंग के लोगों की हत्या कर देते हैं। हालांकि इस मामले में अभी पता नहीं चल पाया है कि इन  लोगों को मारा क्यों गया था। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement