Friday, April 26, 2024
Advertisement

सूडान में हादसे का शिकार हुआ सैन्य विमान, बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

सूडान में एक सैन्य विमान पश्चिमी दरफूर से उड़ान भरने के कुछ मिनट के भीतर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2020 10:55 IST
Sudan plane crash, Darfur plane crash, Sudan military plane crash, 18 killed in plane crash- India TV Hindi
Military plane crashes in Sudan, killing all on board including 4 children | Pixabay Representational

खारतूम: सूडान में एक सैन्य विमान पश्चिमी दरफूर से उड़ान भरने के कुछ मिनट के भीतर ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में 4 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई। एक सैन्य प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को अल जिनीना एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 5 मिनट के भीतर ही यह सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विमान हाल ही में खारतूम के दो समूहों के बीच घातक संघर्ष के बाद क्षेत्र में जरूरी सहायता पहुंचाने आया था।

प्रवक्ता आमेर मोहम्मद अल-हसन ने बताया कि गुरुवार रात को एंतोनोव 12 सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई। हादसे में मारे जाने वाल लोगों में चालक दल के 7 सदस्य, 3 जज और 8 आम नागरिक थे जिनमें 4 बच्चे शामिल थे। आमेर मोहम्मद अल-हसन ने कहा कि दुर्घटना के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाई है और इसके बारे में जानने के लिए जांच की जाएगी। 

दरअसल, रविवार रात में अल जिनीना में अरब और अफ्रीकी समूहों के बीच झड़प शुरू हो गई थी और यह सोमवार तक जारी रही। इस दौरान कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। सूडान के रेड क्रीसेंट के अनुसार, इस हफ्ते पश्चिम दारफुर में हुई हिंसा में कम से कम 48 लोग मारे गए हैं और 241 घायल हुए हैं। अल जनीना में अरब और अफ्रीकी समूहों के बीच रविवार रात झड़पें हुईं और अगले दिन तक जारी रहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement