Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'नस्लवाद, विदेशी-द्वेष और इस्लाम-द्वेष हमारे समाज में जहर घोल रहे हैं'

शेरलोट्स्विले की हिंसा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा श्वेत लोगों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों का बचाव किए जाने से उपजे गुस्से के बीच संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि नस्लवाद, विदेशी-द्वेष और इस्लाम-द्वेष...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 17, 2017 12:05 IST
Racism, foreign hatred and Islam hatred are poisoning in...- India TV Hindi
Racism, foreign hatred and Islam hatred are poisoning in our society

संयुक्त राष्ट्र: शेरलोट्स्विले की हिंसा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा श्वेत लोगों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादियों का बचाव किए जाने से उपजे गुस्से के बीच संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि नस्लवाद, विदेशी-द्वेष और इस्लाम-द्वेष का सभी को विरोध करना चाहिए। शेरलोट्स्विले में शनिवार को एक संदिग्ध ने उन लोगों के समूह में अपनी कार घुसा दी थी, जो श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वाले नस्लवादी प्रदर्शनकारियों का विरोध कर रहे थे। इस घटना में एक महिला की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। (दक्षिण कोरिया ने कहा कोरियाई प्रायद्वीप पर नहीं होगा कोई युद्ध)

ट्रंप ने इस हिंसा के लिए दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराया। जब गुतारेस से पूछा गया कि क्या स्वतंत्र तौर पर न बोलने के लिए उन पर अमेरिकी सरकार की ओर से कोई दबाव है, तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति क्या कहते हैं, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करता। मैं सिद्धांतों की पुष्टि करता हूं। जिन सिद्धांतों की मैं पुष्टि करता हूं, वे स्पष्ट हैं। नस्लवाद, विदेशी-द्वेष, इस्लाम-द्वेष या यहूदी-द्वेष की भावनाएं हमारे समाज में जहर घोल रही हैं। हमारे लिए यह बेहद जरूरी है कि हम इनके खिलाफ हर जगह और हर समय खड़े हों।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement