1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. अब रूस ने कनाडा के नौ अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध, अनिश्चतकाल तक एंट्री पर लगाई रोक

अब रूस ने कनाडा के नौ अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध, अनिश्चतकाल तक एंट्री पर लगाई रोक

रूस ने विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को कैद करने के मामले में आरोपी अपने अधिकारियों के खिलाफ कनाडा के प्रतिबंध के जवाब में सोमवार को कनाडा के नौ अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2021 12:42 IST
अब रूस ने कनाडा के नौ अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध, अनिश्चतकाल तक एंट्री पर लगाई रोक- India TV Hindi
Image Source : AP/FILE अब रूस ने कनाडा के नौ अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध, अनिश्चतकाल तक एंट्री पर लगाई रोक

मास्को: रूस ने विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी को कैद करने के मामले में आरोपी अपने अधिकारियों के खिलाफ कनाडा के प्रतिबंध के जवाब में सोमवार को कनाडा के नौ अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया। रूस के विदेश मंत्री ने कहा कि कनाडा के न्याय मंत्री और अटॉर्नी जनरल डेविड लैमेट्टी, कनाडा के पुलिस आयुक्त ब्रेंडा लुकी और सुधार सेवा आयुक्त एनी केली समेत कई अधिकारियों पर अनिश्चित काल तक रूस में प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। 

कनाडा में अंतरसरकारीय मामलों के मंत्री डोमिनिक लेब्लैंक, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के लिए नीति निदेशक मार्सी सुरकेस, राष्ट्रीय रक्षा विभाग के उपमंत्री जोडी थॉमस पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अलावा प्रतिबंधित अधिकारियों में कनाडा सशस्त्र बल के लेफ्टिनेंट जनरल माइक रूलेउ और सैन्य खुफिया कमान के प्रमुख रियर एडमिरल स्कॉट बिशप और पुलिस उपायुक्त ब्रायन बरनन के नाम भी शामिल हैं। 

नवलनी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे मुखर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं। उन्हें जर्मनी से लौटने पर जनवरी में गिरफ्तार कर लिया गया था जहां उन्होंने नर्व एजेंट जहर के उपचार के बाद इससे उबरने के लिए पांच महीने बिताये। 

इनपुट-भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X