Saturday, May 18, 2024
Advertisement

सोमालिया: भारतीय मालवाहक जहाज मुक्त, आठ सदस्य लापता

सोमालियाई सुरक्षाबलों ने एक अपहृत भारतीय मालवाहक जहाज को समुद्री डाकुओं से मुक्त करा लिया है, लेकिन इसके चालक दल के 10 सदस्यों में से आठ लापता हैं।

India TV News Desk
Published on: April 11, 2017 12:16 IST
somalia indian freight ship free eight missing members- India TV Hindi
somalia indian freight ship free eight missing members

मोगादिशू: सोमालियाई सुरक्षाबलों ने एक अपहृत भारतीय मालवाहक जहाज को समुद्री डाकुओं से मुक्त करा लिया है, लेकिन इसके चालक दल के 10 सदस्यों में से आठ लापता हैं। जल दस्युओं के प्रभाव वाले होब्यो क्षेत्र के जिला आयुक्त अब्दुलाही अहमद अली ने कल संवाददाताओं को बताया कि अल कौसर नाम के जहाज का 31 मार्च को अपहरण करने के बाद इसे यमन के नजदीक हिन्द महासागर तट पर रखा गया था। उन्होंने कहा, हमने जहाज और चालक दल के दो सदस्यों को मुक्त करा लिया है, लेकिन चालक दल के आठ अन्य सदस्य अब भी लापता हैं क्योंकि समुद्री डाकू उन्हें जहाज से उतारकर अपने साथ ले गए।

अली ने बताया कि चालक दल के मुक्त कराए गए दो भारतीय सदस्य स्वस्थ हैं और अधिकारी उनके सहकर्मियों की तलाश कर रहे हैं। अपहर्ता होब्यो के आसपास हो सकते हैं। स्थानीय सुरक्षा अधिकारी क्वोजे अब्दुलाही ने एएफपी को फोन पर बताया कि जल दस्युओं ने जहाज को छोड़ देने की स्थानीय अधिकारियों की अपील को अनसुना कर दिया था और फिर उन्हें बल प्रयोग से हटाया गया।

अली ने बताया कि सोमालियाई सुरक्षाबलों की अपहर्ताओं के साथ गोलीबारी हुई जो आठ बंधकों को अपने साथ लेकर एक तेज नौका में तट की ओर भाग गए। अल कौसर का अपहरण सोमालिया के जलक्षेत्र में एक महीने से भी कम समय के अंतराल में ऐसी तीसरी घटना है। जहाज के मालिक इसाक थेम ने बताया कि भारतीय जहाज दुबई से गेहूं और चीनी सहित अन्य माल लेकर यमन से होते हुए सोमालिया के बोसासो बंदरगाह जा रहा था। गुजरात की कच्छ नाविक एसोसिएशन के अध्यक्ष एडम थेम ने कहा कि अपहर्ताओं ने पिछले हफ्ते फिरौती की मांग की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement