Friday, April 26, 2024
Advertisement

दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्‍यक्ति का 116 साल की उम्र में निधन, लेकिन फ्रेडी ब्‍लोम की अंतिम इच्छा रह गई अधूरी

दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स ने दुनिया का साथ छोड़ दिया। दक्षिणी अफ्रीकी नागरिक फ्रेडी ब्लोम का 116 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2020 11:34 IST
World s oldest man Fredie Blom dies aged 116 in South...- India TV Hindi
Image Source : FILE World s oldest man Fredie Blom dies aged 116 in South Africa 

दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स ने दुनिया का साथ छोड़ दिया। दक्षिणी अफ्रीकी नागरिक फ्रेडी ब्लोम का 116 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। फ्रेडी का जन्म 8 मई 1904 को हुआ था। अपना 116वां जन्‍मदिन मनाने के बाद फ्रेडी ने कहा था, 'मैं ईश्‍वर की कृपा से इतने दिन तक जिंदा हूं।' इतना लंबा जीवन जीने के बाद भी फ्रेडी अपनी आखिरी इच्छा पूरी नहीं कर पाए। दरअसल फ्रेडी को स‍िगरेट पीने का बहुत शौक था लेकिन कोरोना वायरस के कारण उन्‍हें अपनी पसंदीदा तंबाकू नहीं मिल पाई जिससे वे सिगरेट नहीं पी सके। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन के चलते तंबाकू पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 

इस साल मई में अपने 116वें बर्थडे पर फ्रेडी ने सिगरेट पीने की इच्छी जाहिर की थी। बता दें कि फ्रेडी ने अपने पूरे परिवार को 1918 में आए स्‍पेनिश फ्लू में खो दिया था। फ्रेड को दुनिया का सबसे उम्रदराज व्‍यक्ति करार दिया गया है। 

परिवार के प्रवक्‍ता एंड्रे नाइदू ने कहा क‍ि उनके दादा एक मजबूत इच्‍छाशक्ति वाले इंसान थे और हमेशा आत्‍मविश्‍वास से भरे रहते थे। उन्‍होंने 2 साल से डॉक्‍टरों के पास जाना बंद कर दिया था। उन्‍होंने कहा कि मेरे दादा की मौत कोरोना वायरस की वजह से नहीं बल्कि सामान्‍य तरीके से हुई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement