Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

32 साल के भारतीय युवक को ऑस्ट्रेलिया में पुलिस ने गोली मारी, सामने आई ये वजह

जासूसों का कहना है कि पुलिस द्वारा गोली मारे जाने से पहले, भारतीय युवक ने एक सफाईकर्मी को चाकू मारा था और फिर पुलिस अधिकारियों को चाकू से धमकाया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पुलिस हरकत में आई और हमलावर के गोली मार दी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 01, 2023 7:38 IST
Indian youth was shot dead by the police in Australia- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE भारतीय युवक को गोली मारी

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया में एक 32 साल के युवक को पुलिस ने मंगलवार को गोली मार दी है। युवक की पहचान मोहम्मद रहमतुल्लाह सैयद अहमद के रूप में हुई है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, एक 32 वर्षीय भारतीय नागरिक मोहम्मद रहमतुल्लाह सैयद अहमद को मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने गोली मार दी, क्योंकि उसने कथित रूप से एक क्लीनर को चाकू मार दिया था और पुलिस अधिकारियों को चाकू से मारने की धमकी दी थी।

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने पहचान की कि हमलावर भारतीय राज्य तमिलनाडु से था और ब्रिजिंग वीजा पर ऑबर्न में रह रहा था। जासूस इस बात की जांच कर रहे हैं कि हमलावर युवक का मानसिक स्वास्थ्य कैसा था और क्या उसने इस घटना में कोई भूमिका निभाई है या नहीं। जासूसों का कहना है कि पुलिस द्वारा गोली मारे जाने से पहले, अहमद ने एक सफाईकर्मी को चाकू मारा और फिर पुलिस अधिकारियों को चाकू से धमकाया।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने पुलिस का हवाला देते हुए बताया कि अहमद ने सिडनी के पश्चिम में ऑबर्न ट्रेन स्टेशन पर मंगलवार को 12.03 बजे 28 वर्षीय सफाईकर्मी पर हमला किया और ऑबर्न पुलिस स्टेशन पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा, 'यह घटना बेहद परेशान करने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने औपचारिक रूप से विदेश मामलों और व्यापार विभाग, एनएसडब्ल्यू कार्यालय के साथ-साथ राज्य पुलिस अधिकारियों के साथ इस मामले को उठाया है।'

जब दो अधिकारियों ने छुरा घोंपने की खबरों का जवाब देने के लिए पुलिस स्टेशन से निकलने की कोशिश की, उसी दौरान अहमद ने उन पर हमला करने की कोशिश की। इस हमले के बाद, वरिष्ठ अधिकारी ने तीन गोलियां चलाईं, जिनमें से दो सैयद अहमद के सीने में लगीं। एक प्रोबेशनरी कॉन्स्टेबल ने उस आदमी पर अपनी टेजर का इस्तेमाल किया।

ये भी पढ़ें- 

बीजेपी का आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला, 'राजनीतिक भ्रष्टाचार के लिए युवाओं को शराब में डुबो दिया'

मनीष सिसोदिया के इस्तीफे के बाद कौन संभालेगा मंत्रालय ? सामने आए ये दो नाम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement