Monday, April 29, 2024
Advertisement

हमास के चंगुल से छूटी इजरायली महिला सैनिक, परिजनों ने शंख बजाकर इस अंदाज में किया स्वागत; देखें वीडियो

हमास आतंकियों के जाल में फंसी एक इजरायली युवती को मुक्त कराने में सफलता मिली है। इजरायली अधिकारियों के अनुसार 7 अक्टूबर को हमास ने इस युवती का अपहरण कर लिया था, जिसे अब मुक्त करा लिया गया है। घर पहुंचने के बाद युवती का जोरदार स्वागत हुआ।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 31, 2023 9:39 IST
हमास के चंगुल से छुटकर आई महिला अपने परिवारजनों के साथ।- India TV Hindi
Image Source : X हमास के चंगुल से छुटकर आई महिला अपने परिवारजनों के साथ।

इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने हमले के बाद जो बर्बरता दिखाई, वह रोंगटे खड़े कर देने वाली है। हमास ने सैकड़ों बच्चों और महिलाओं का अपरहण कर लिया। उन्हें निर्वस्त्र घुमाया। बेटी का उसकी मां और बाप के सामने रेप किया, बच्चों की उनके मां-बाप के सामने हत्या कर दी। पत्नी का उसके पति के सामने रेप किया। फिर सबको मार डाला। नरसंहार से जो इजरायली बच गए उन्हें अब तक अकल्पनीय यातनाएं देते रहे। अभी भी हमास के चंगुल में सैकड़ों जिंदगियां खून के आंसू रो रही हैं। एक ऐसी ही इजरायली युवती जो कि सेना में थी, जब हमास के चंगुल से छूटकर घर आई तो परिवार वाले बेहद भावुक हो उठे। उन्होंने घर पर शंख बजाकर बेटी की वापसी का स्वागत का किया। 

हमास के कब्जे से मुक्त हुई इजरायली महिला सैनिक।

Image Source : X
हमास के कब्जे से मुक्त हुई इजरायली महिला सैनिक।

इजरायल के ऑफीशियल एक्स एकाउंट से युवती के अपहरण मुक्त होने के बाद घर आने का वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें लिखा गया है कि जिस 7 अक्टूबर को जिस क्षण हमास ने इजरायल पर हमला किया था, उसी दौरान ओरी मेगिडिश का अपहरण कर लिया था। वह इजरायली सेना में थी। अब अथक प्रयास के बाद मेगिडिश को हमास के चंगुल से छुड़ाया जा चुका है। घर आने के बाद वह अपनी दादी से गले मिली। परिवार के सभी सदस्यों ने उसका शानदार स्वागत किया। इजरायल ने लिखा कि इसी तरह हम अपने बाकी परिवारों के सदस्यों को भी उनके घर लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

229 बच्चे और महिलाएं अब भी हमास के चंगुल में 

इजरायल के अनुसार अभी 229 बच्चे और महिलाएं हमास के चंगुल में हैं। यह लोग अब तक घर वापस नहीं आ सके हैं। हमास ने या तो इनको मार दिया है या फिर अब तक उन्हें अपने पास रखा है। हमास जीवित बचे लोगों की जिंदगी को नर्क से भी बदतर बना दिया है। हमास इजरायलियों और अन्य देशों के अपहृत व्यक्तियों को घोर यातनाएं दे रहा है। 

नेतन्याहू ने दी बधाई

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास के कब्जे से मुक्त कराई गई महिला को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कल रात हमारी सेना ने निजी महिला सैनिक उरी मेगिडिश को हमास की कैद से मुक्त कराया। 7 अक्टूबर की काली सुबह उरी का अपहरण कर लिया गया था। मैं इस महत्वपूर्ण और रोमांचक उपलब्धि के लिए शिन बेट और आईडीएफ को बधाई देता हूं। यह एक ऐसी उपलब्धि है जो सभी अपहृत लोगों की रिहाई के लिए हमारी प्रतिबद्धता व्यक्त करती है। इजराइल का पूरा राष्ट्र शिन बेट को सलाम करता है और आईडीएफ को सलाम करता है। हमास और आईएसआईएस के आतंकवादियों से मैं कहता हूं - आप राक्षस हैं। हम आपका पीछा करना जारी रखेंगे, हम आपका पीछा करना जारी रखेंगे। हम तुम्हें तब तक पंगु बना देंगे जब तक तुम हमारे पैरों पर नहीं गिरते।

यह भी पढ़ें

युद्धविराम का आह्वान इजरायल से हमास के सामने सरेंडर करने को कहना है...मगर ऐसा नहीं होगा": नेतन्याहू

जर्मन-इजरायली लड़की को हमास ने अपहरण कर निर्वस्त्र घुमाया, कई दिन साथ रखा; अब इस हाल में मिला शव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement