Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अलकायदा ने फिर फुलाया आतंक का फन, यमन के 3 सैनिकों को उतारा मौत के घाट

यमन: खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और अल जवाहिरी समेत अलकायदा के टॉप कमांडरों के मारे जाने के बावजूद इस आतंकी संगठन ने दम नहीं तोड़ा है। अलकायदा ने धीरे-धीरे फिर से खुद को खड़ा कर लिया है। वह एक के बाद एक आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा है। ताजा मामले में अलकायदा ने यमन के तीन सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 02, 2023 10:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

यमन: खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन और अल जवाहिरी समेत अलकायदा के टॉप कमांडरों के मारे जाने के बावजूद इस आतंकी संगठन ने दम नहीं तोड़ा है। अलकायदा ने धीरे-धीरे फिर से खुद को खड़ा कर लिया है। वह एक के बाद एक आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा है। ताजा मामले में अलकायदा ने यमन के तीन सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। इससे एक बार फिर अलकायदा के उभरते कदम को लेकर दुनिया में चिंता व्याप्त होने लगी है।

यमन के दक्षिणी प्रांत अबयान में अल-कायदा के बंदूकधारियों के हमले में सरकारी बलों के कम से कम तीन सैनिकों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी दी। स्थानीय सैन्य अधिकारी ने शनिवार को नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सेना प्रांत की उमायरान घाटी में गश्त कर रही थी, तभी घात लगाकर बैठे बंदूकधारियों ने गोलीबारी की। सैन्य अधिकारी ने कहा कि हमले में घायल हुए कई अन्य सैनिकों को तुरंत चिकित्सा सहायता मिली। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अबयान में तनाव बढ़ रहा है, क्योंकि अल-कायदा ने यमन में वर्षों से चल रहे सैन्य संघर्ष के कारण मौजूदा अस्थिरता का फायदा उठाते हुए इस क्षेत्र में पैर जमा लिए हैं।

यमन की सेना चला रही सैन्य अभियान

यमन स्थित अल-कायदा आतंकवादी समूह सरकारी बलों, खुफिया अधिकारियों और सैन्य बुनियादी ढांचे के खिलाफ हमलों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार रहा है, जिसने युद्ध-ग्रस्त अरब देश में पहले से ही गंभीर स्थिति को और बढ़ा दिया है। बढ़ते आतंकी खतरे से निपटने के प्रयास में, सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा समर्थित सरकारी बलों ने हाल के महीनों में अल-कायदा के ठिकानों पर कई बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान चलाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement