Friday, May 24, 2024
Advertisement

हमास और ईरान से युद्ध के बीच इजरायल की धरती पर लिखी जा रही "अबकी बार 400 पार की पटकथा", जानें BJP की रणनीति?

लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी के "अबकी बार 400 पार" वाले नारे को साकार करने के लिए सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि इजरायल की धरती पर भी रणनीति बनाई जा रही है। भाजपा समर्थक एक ग्रुप ने पीएम मोदी को वोट करने को प्रेरित करने के लिए अहम रणनीति तैयार की है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 17, 2024 23:09 IST
तेलअवीव (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP तेलअवीव (प्रतीकात्मक फोटो)

यरूशलमः लोकसभा चुनाव 2024 में अबकी बार 400 पार का नारा देने वाले पीएम मोदी के लिए इसकी पटकथा सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशी धरती पर भी लिखी जा रही है। भाजपा समर्थक एक समूह ने पीएम मोदी के 400 सीटों पर जीत के सपने को साकार करने के लिए इजरायल में रणनीतिक स्तर पर काम करना शुरू किया है। बता दें कि भारत में संसदीय चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले, इजरायल में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओएफबीजेपी) के सदस्यों ने पार्टी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की खातिर यहां बैठक की। खास बात है कि हमास और ईरान से जंग छिड़ने के बावजूद यहां भारत में होने वाले चुनाव के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

'वंदे मातरम' और 'अबकी बार 400 पार' जैसे नारों के बीच इजरायल में ओएफबीजेपी के लगभग 80 सदस्यों ने मंगलवार शाम बैठक की। यह बैठक उत्तरी इज़रायल के तटीय शहर हर्जलिया में प्रवासी भारतीय पुरस्कार विजेता रीना पुष्करणा के रेस्तरां में हुई। बैठक में, पिछले 10 साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का विस्तृत विवरण दिया गया। इनमें संविधान की धारा 370 को निरस्त करना, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, गुजरात में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का निर्माण और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) प्रमुख थे। सभा के दौरान 'वंदे मातरम', 'अबकी बार 400 पार', 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'जय श्री राम' के नारे लगाए गए।

भारत में अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को प्रेरित करेगा ग्रुप

इजरायल में बीजेपी के लिए रणनीतिनि बनाने वाला यह ग्रुप भारत में अपने रिश्तेदारों और मित्रों के साथ संवाद करने के लिए करेगा। ताकि उन्हें भाजपा को मत देने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और 400 संसदीय सीट पर जीत का लक्ष्य हासिल करने में बीजेपी की मदद दी जा सके। पुष्करणा इजरायल में ओएफबीजेपी की अध्यक्ष हैं। उन्हें प्रवासी भारतीय पुरस्कार और "भारत-इजरायल संबंधों को मजबूत करने" में उनकी दशकों की सेवा के लिए बधाई दी गई। उन्होंने पीटीआई से कहा कि संगठन अगले सप्ताह इजरायल में एक रैली की योजना बना रहा है। सभा में कई नयी योजनाओं की जानकारी भी साझा की गई जिन्हें मोदी सरकार शुरू करने की योजना बना रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

मालदीव के राष्ट्रपति के खिलाफ आ गया ये बड़ा मामला, रिपोर्ट लीक होने से मुइज्जू की कुर्सी पर मंडराया खतरा

UAE के अलावा ओमान से पाकिस्तान तक बारिश और बाढ़ का तांडव, 82 लोगों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement