Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के हंटर वैली में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत, 11 घायल

रविवार देर रात हुए बस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए। यह हादसा न्यू साउथ वेल्स के हंटर वैली इलाके में हुआ। हादसे के बाद इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट कर दिया गया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: June 12, 2023 14:53 IST
ऑस्ट्रेलिया में सड़क...- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/एपी ऑस्ट्रेलिया में सड़क हादसा

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया में एक शादी समारोह के मेहमानों को ले जा रही बस हादसे का शिकार हो गई। दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा रविवार देर रात न्यू साउथ वेल्स के हंटर वैली क्षेत्र में हुआ।

इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट किया गया

पुलिस की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि आधी रात को हुए इस हादसे के बाद इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट कर दिया गया। देर रात तक घटनास्थल पर राहत और बचाव का अभियान चलता रहा। घायलों को हेलिकॉप्टर और सड़क मार्ग के जरिए नजदीक के अस्पतालों में भेजा गया। वहीं 18 यात्री भाग्यशाली रहे और उन्हें कोई खास चोट नहीं आई।

बस ड्राइवर को हिरासत में लिया गया

राहत और बचाव के दौरान वाइन कंट्री ड्राइव के आने-जानेवाले रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। बस के ड्राइवर को पुलिस की निगरानी में पूछताछ और जरूरी जांच के लिए ले जाय़आ गया। हादसे वाली जगह पर फॉरेंसिंक टीम और क्रैश इंवेस्टिगेशन यूनिट भी पहुंच चुकी है। बता दें कि हंट वैली का इलाका अंगूर के बाग, कंगारुओं और झाड़ियों से भरा हुआ है। इस इलाके में बड़ी तादाद में पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। (ANI)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement