Monday, April 29, 2024
Advertisement

माली में पुल से नीचे लहराती गिरी बस, भीषण सड़क दुर्घटना में 31 लोगों की मौत

माली में यात्रियों से भरी एक बस पुल से नीचे जा गिरी जिससे बस में सवार 31 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं। परिवहन मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: February 28, 2024 8:47 IST
bus accident in mali- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA माली में बस दुर्घटना, 31 लोगों की मौत

माली के परिवहन मंत्रालय ने फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि मंगलवार को माली में पश्चिमी शहर केनीबा के पास एक यात्री बस नदी पर बने पुल से लहराती हुई नीचे गिर गई, जिससे बस में सवार कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। मंत्रालय ने कहा कि बस बुर्किना फासो जा रही थी, जब मंगलवार की शाम करीब पांच बजे वह पुल से गुजर रही थी तो यह दुर्घटना हुई। बस में मालियन और पश्चिमी अफ्रीकी उपक्षेत्र के कई नागरिक सवार थे। इसमें कहा गया, "संभावित कारण ड्राइवर का वाहन को नियंत्रित करने में विफलता थी।"

इस वजह से हुआ हादसा

हादसे के बाद देश की सरकार ने घोषणा की कि मंगलवार को दक्षिणी माली में एक चालक ने एक यात्री बस से नियंत्रण खो दिया, जिससे कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। माली के परिवहन मंत्रालय के फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है कि पश्चिम अफ्रीकी उपक्षेत्र से मालियों और नागरिकों को लेकर बस बुर्किना फासो जा रही थी, तभी वह पलट गई, जिससे 31 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, स्थानीय समय अनुसार हादसा शाम करीब पांच बजे हुआ।  जब बस बागो नदी को पार करने वाले पुल पर जा रही थी। बस दक्षिण-पश्चिमी मालियान शहर केनीबा से आ रही थी और बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया जिससे हादसा हुआ।

माली में बढ़ रही हैं सड़क दुर्घटनाएं

बता दें कि माली में मुख्य रूप से खराब सड़क और वाहन की स्थिति के कारण सड़क दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। इससे पहले 19 फरवरी को, मध्य माली में एक सार्वजनिक परिवहन बस और लॉरी के बीच एक यातायात दुर्घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 46 से अधिक घायल हो गए। संयुक्त राष्ट्र के 2023 के आंकड़ों से पता चलता है कि दुनिया में यातायात से होने वाली मौतों में से लगभग एक चौथाई मौतें अफ्रीका में होती हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement