Cambodia News: कंबोडिया में डूबी नौका, एक व्यक्ति की मौत और 20 से ज्यादा लापता

Cambodia News: कंबोडिया के कोह तांग द्वीप के पास थाइलैंड की खाड़ी में एक भयानक हादसा हो गया। इस खाड़ी में एक नौका डूब गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 से ज्या लोग लापता हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 23, 2022 17:33 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • नौका पर 41 चीनी नागरिक सवार थे
  • नौका पर सवार 18 लोगों को बचा लिया गया: पुलिस

Cambodia News: कंबोडिया के कोह तांग द्वीप के पास थाइलैंड की खाड़ी में एक भयानक हादसा हो गया। इस खाड़ी में एक नौका डूब गई, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 से ज्या लोग लापता हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कंबोडिया सरकरार ने शुक्रवार को लापता लोगों की तलाश करने की कोशिश की, जिसमें 18 लोगों को बचा लिया गाया और बाकी की तलाश जारी है। बता दें कि यह घटना गुरुवार की है, जब मछली मारने की नौका पर 41 चीनी नागरिक सवार थे। संभवत: राहत कार्य में शामिल नौका से लिए गए वीडियो के मुताबिक जब नौका का पिछला भाग डूबने लगा तो कई लोग उसके अगले भाग पर इकट्ठे हो गए। 

दो नाविकों को किया गिरफ्तार

प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल चुओन नरिन ने कहा कि 18 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 23 लोग लापता बताए गए थे। उन्होंने बताया कि लापता बताए गए इन लोगों में से एक व्यक्ति शुक्रवार की जीवित मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति मृत पाया गया। अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि नौका कहां से आई थी और यह कंबोडिया के पश्चिमी तट पर क्या कर रही थी। अधिकारियों ने कहा कि नौका पर सवार दो कंबोडियाई नाविक इंजन के काम करना बंद करने पर यात्रियों को छोड़कर मदद के लिए आई नौका पर चले गए। उन्होंने कहा कि दोनों नाविकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। 

'तलाशी अभियान में नहीं छोड़े कोई कसर'

बीजिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार कंबोडिया की सरकार के संपर्क में है। प्रवक्ता ने कहा,‘‘हमने कंबोडिया की सरकार से आग्रह किया है कि तलाशी अभियान में कोई कोर कसर नहीं छोड़े और लापता लोगों को बचाएं। हमने उनसे जो कुछ हुआ है उसके बारे में तेजी से पता करने के लिए कहा है।’’ प्रांतीय प्रवक्ता खेआंग फेअरोम के मुताबिक बचाए गए चेंगई शेंग ने अधिकारियों को बताया कि गुरुवार की सुबह साढ़े 10 बजे नौका जब डूबना शुरू हुई तब उस पर 38 पुरुष और तीन महिलाएं सवार थीं। 

 

Latest World News

navratri-2022