Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Canada News: कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी के दौरान घायल भारतीय छात्र की मौत

Canada News: कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी की वारदात में घायल हुए 28 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गई है। ओंटारियो प्रांत में बीते सोमवार को हुई गोलीबारी में दो अन्य लोगों की भी जान चली गई थी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 19, 2022 12:06 IST
Representative images- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative images

Canada News: कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी की वारदात में घायल हुए 28 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गई है। ओंटारियो प्रांत में बीते सोमवार को हुई गोलीबारी में दो अन्य लोगों की भी जान चली गई थी। हिल्टन क्षेत्रीय पुलिस सेवा (एचआरपीएस) ने एक बयान में शनिवार को बताया कि सतविंदर सिंह की हैमिल्टन सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने परिवार व दोस्तों की मौजूदगी में अंतिम सांस ली। बयान के अनुसार, सिंह भारत से आया एक छात्र था, जो ‘एमके ऑटो रिपेयर्स’ में अंशकालिक नौकरी करता था। बयान में कहा गया, ‘‘ एचआरपीएस, सिंह के परिवार व दोस्तों तथा भयावह घटना से प्रभावित समुदाय के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।’’ ओंटारियो में सोमवार को हुई गोलीबारी में टोरंटो पुलिस के कॉन्स्टेबल एंड्रयू होंग (48) और ‘एमके ऑटो रिपेयर्स’ के मालिक शकील अशरफ (38) की मौत हो गई थी। 

हमलावर को पुलिस ने मार गिराया था

हमलावर की पहचान 40 वर्षीय सीन पेट्री के तौर पर हुई थी, जिसको पुलिस ने हैमिल्टन में मार गिराया था। सिंह के रिश्ते की बहन सरबजोत कौर ने समाचार पत्र ‘टोरंटो स्टार’ को बताया कि शनिवार दोपहर को सिंह के पिता ने अस्पताल को उसका ‘लाइफ सपोर्ट’ हटाने की अनुमति दे दी थी। कौर ने बताया कि सिंह के पिता उनसे आखिरी बार वैश्विक महामारी से पहले मिले थे। 

घटना के बाद कनाडा पहुंचे भारतीय छात्र के पिता

वह दुबई में एक चालक की नौकरी करते हैं और घटना के बाद कनाडा पहुंचे। वहीं, सिंह के परिवार को उनका शव भारत ले जाने में मदद करने के लिए ‘गोफंडमी’ (चंदा एकत्रित करने का एक मंच) ने रविवार तक 35 हजार डॉलर से अधिक की धन राशि जुटा ली थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement