Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कनाडा: ओटावा पुलिस चीफ बर्खास्त, ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन मामले में कार्रवाई

सैकड़ों ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई करने में विफल रहने पर ओटावा के पुलिस प्रमुख पीटर स्लोली को नौकरी से निकाल दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 16, 2022 15:26 IST
Truck Drivers Protest, Canada- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI Truck Drivers Protest, Canada

ओटावा: कनाडा की राजधानी में पिछले दो सप्ताह से आवागमन बाधित करने वाले ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर आलोचना का शिकार होने वाले ओटावा के पुलिस प्रमुख को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया गया। इसके साथ ही अमेरिका-कनाडा सीमा पर अवरोधकों की संख्या घटकर अब केवल एक रह गई।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा कनाडा के आपातकालीन कानून का प्रयोग करने और विरोध प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध कड़ी कानूनी और वित्तीय कार्रवाई करने की चेतावनी देने के एक दिन बाद यह दोनों घटनाएं सामने आईं। सैकड़ों ट्रक चालकों के विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई करने में विफल रहने पर ओटावा के पुलिस प्रमुख पीटर स्लोली को नौकरी से निकाल दिया गया।

स्लोली की बर्खास्तगी की घोषणा करने वाली ओटावा पुलिस सेवा बोर्ड की अध्यक्ष डायेन डीन्स ने कहा, “ओटावा के अन्य निवासियों की तरह मैंने भी इस विरोध प्रदर्शन को देखा।” स्लोली ने एक बयान में कहा कि उन्होंने शहर को सुरक्षित रखने के लिए सब कुछ किया। उन्होंने कहा कि उन्हें अप्रत्याशित स्थिति का सामना करना पड़ा। 

ओटावा पुलिस बोर्ड ने कहा कि प्रदर्शन में शामिल वाहन अब घटकर 360 रह गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि सीमा पर अब एक केवल एक अवरोधक रह गया है जो नार्थ डकोटा के सामने मनिटोबा के एमरसन में है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बुधवार तक सारे प्रदर्शनकारी चले जाएंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement