Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बैंक खाते में गलती से आ गए करोड़ों रुपए तो शख्स ने कर डाला कांड, फिर पुलिस ने...

अब्देल घाडिया नाम के शख्स के बैंक अकाउंट में अचानक करोड़ों रुपए आ गए, जिसके बाद उसने करीब 6 करोड़ रुपए खर्च भी कर दिए। पुलिस को जब इस बात की जानकारी मिली तो उसने अब्देल को गिरफ्तार कर लिया और उसे जेल भेज दिया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 13, 2022 14:37 IST
bank account- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE अब्देल घाडिया के अकाउंट में अचानक आए करोड़ों रुपए

केनबर्रा: अगर आपके खाते में अचानक करोड़ों रुपए आ जाएं तो आप क्या करेंगे? क्या आप सारे पैसे खर्च कर देंगे या कुछ देर ये भी सोचेंगे कि ये पैसे किसके हो सकते हैं और क्या पुलिस को इस बारे में बताना चाहिए? लेकिन एक शख्स ने कुछ ऐसा किया है, जिसकी वजह से वो आज जेल में सजा काट रहा है। दरअसल इस शख्स के खाते में अचानक करोड़ों रुपए गलती से आ गए थे। लेकिन इस शख्स ने इस बात की जानकारी किसी को नहीं दी और करीब 6 करोड़ रुपए खर्च भी कर दिए। इसके बाद पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। 

इस शख्स का नाम अब्देल घाडिया है। वह 24 साल का है और एक रैपर है। उसे पश्चिमी सिडनी के बरवुड लोकल कोर्ट ने  18 महीने की सजा सुनाई है। ये मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है। अब्देल ने गलती से खाते में आए पैसों से सोना और कपड़ा खरीदा और पैसों को फॉरेन एक्सेंज में इंवेस्ट किया। 

अब्देल के खाते में कैसे गलती से आए पैसे?

दरअसल तारा थॉर्न और उनके पति एक घर खरीद रहे थे और इसके लिए उन्हें करीब 6 करोड़ 30 लाख रुपए का पेमेंट कॉमनवेल्थ बैंक अकाउंट में करना था। लेकिन गलती से ये पैसे अब्देल के खाते में चले गए, जिसमें से अब्देल ने करीब 5 करोड़ 80 लाख रुपए खर्च भी कर दिए। 

हालांकि रैपर अब्देल ने अपने आरोपों को स्वीकार कर लिया है और इस समय वह जेल में सजा काट रहा है। अब वह अक्टूबर 2023 में पैरोल के लिए आवेदन कर सकता है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement