Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जोहान्सबर्ग में महसूस किए गए भूकंप के झटके, वीडियो में देखें Earthquake का भयानक मंजर

जोहान्सबर्ग में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.0 मापी गई। इसकी गहराई 10 किमी थी। इस भूकंप से किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 11, 2023 20:27 IST
Earthquake in Johannesburg see the horrific scene of Earthquake in the video- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जोहान्सबर्ग में महसूस किए गए भूकंप के झटके

साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप की तीव्रता 5.0 बताई गई। वहीं भूकंप की गहराई 10 किमी बताई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज दोपहर 2.38 बजे लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। इसकी तीव्रता इतनी थी कि वहां स्थित कई मकान बुरी तरह हिलने लगे। इस भूकंप का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें किसी घर के बाहर का सीसीटीवी फुटेज लगा हुआ है जो भूकंप के कारण तेजी से हिलने लगता है। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भूकंप कितना तेज था। 

भूकंप के झटकों का वीडियो वायरल

साथ ही स्थानीय निवासियों द्वारा क्षतिग्रस्त मकानों की तस्वीरें शेयर की जा रही है और वीडियो भी शेयर किए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस भूकंप के झटके से किसी को कुछ नुकसान नहीं पहुंचा है। भूकंप के बाद से आपदा प्रबंधन दल घटनास्थल पर तैनात है। वहीं जोहान्सबर्ग आपातकालीन सेवाओं के प्रवक्ता ने कहा कि झटके आने के बाद सतर्क रहें। बता दें कि इस भूकंप का केंद्र जोहान्सबर्ग से 20 किमी दूर पूर्व में स्थित बोक्सबर्ग में था। भूकंप के झटके जोहान्सबर्ग के आसपास के इलाकों में महसूस किए गए। 

लोगों को सतर्क रहने की सलाह

इस भूकंप के बाद कई वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। बता दें कि इससे पहले अगस्त 2014 में यहां 5.3 तीव्रता का भूकंप आया था। आखिरी बार सबसे बड़ा भूकंप 6.3 तीव्रता की आई थी जो साल 1969 में देखने को मिला था। अब आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में जोहान्सबर्ग में और भी भूकंप के झटके महसूस किए जा सकते है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement