Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यूक्रेन के हमलों से मास्को भी नहीं है सुरक्षित! रूस ने किया ड्रोन अटैक का दावा

रूस का कहना है कि सोमवार सुबह यूक्रेन के दो ड्रोन्स को मॉस्को के आसमान में मार गिराया गया। रूस के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर आरोप लगाया कि कीव ने मॉस्को में ड्रोन्स के जरिए आतंकी घटना को अंजाम देने की कोशिश की।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 24, 2023 19:44 IST
यूक्रेन के हमलों से मास्को भी नहीं है सुरक्षित! रूस ने किया ड्रोन अटैक का दावा- India TV Hindi
Image Source : PTI यूक्रेन के हमलों से मास्को भी नहीं है सुरक्षित! रूस ने किया ड्रोन अटैक का दावा

Russia Ukraine War News: रूस और यूक्रेन के बीच डेढ़ साल के करीब से जंग जारी है। इस दौरान रूस ने यूक्रेन पर लगातार हमले करके कई शहरों को ध्वस्त कर दिया। लेकिन जंग जैसे जैसे आगे बढ़ी, यूक्रेन हावी होता गया। कुछ दिनों पहले ही रूस ने दावा किया था कि यूक्रेन के कुछ ड्रोन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आवास तक पहुंच गए। इस बीच अब एक बार फिर रूस के रक्षा मंत्रालय के पास ड्रोन्स के कुछ टुकड़े पाए गए हैं, जिससे मॉस्को में हलचल मच गई है। 

रूस का कहना है कि सोमवार सुबह यूक्रेन के दो ड्रोन्स को मॉस्को के आसमान में मार गिराया गया। रूस के रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर आरोप लगाया कि कीव ने मॉस्को में ड्रोन्स के जरिए आतंकी घटना को अंजाम देने की कोशिश की। हालांकि, इन हमलों को रोक लिया गया। दोनों यूक्रेनी ड्रोनों को कुचल दिया गया। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं, मॉस्को के मेयर ने बताया कि हमला सोमवार तड़के 4 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि आपातकालीन सेवाएं इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। 

टूटी देखी जा सकती है बड़ी इमारत

इस बीच रूस की एजेंसी आरआईए नोवोस्ती ने हमले वाली जगहों का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें एक बड़ी इमारत टूटी देखी जा सकती है। इनमें से एक मंत्रालय के करीब शहर के केंद्र में जा गिरा। यूक्रेन ने एक दिन पहले ही ओडेशा स्थित काला सागर बंदरगाह पर रूसी मिसाइल हमले का बदला लेने की बात भी कही थी।

रक्षा मंत्रालय के पास से बरामद हुए ड्रोन के टुकड़े

रूसी न्यूज एजेंसी तास के मुताबिक, ड्रोन्स के यह टुकड़े मॉस्को की कोम्सोमोल्स्की एवेन्यू से बरामद किए गए हैं। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि यह ड्रोन्स पहले से इस हालत में मिले हैं या इन्हें मार गिराया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement