Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO: तुर्की के इस्तांबुल में भीषण विस्फोट, 6 लोगों की मौत और 53 घायल, लोगों से खचाखच भरी सड़क पर हुआ जोरदार धमाका

Turkey Blast: तुर्की के इस्तांबुल में भीषण विस्फोट हुआ है। जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। इन वीडियो में लोगों को सड़क पर लेटे हुए देखा जा सकता है। विस्फोट के वक्त सड़क खचाखच लोगों से भरी हुई थी।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 13, 2022 23:25 IST
तुर्की में सड़क पर जोरदार धमाका- India TV Hindi
Image Source : TWITTER तुर्की में सड़क पर जोरदार धमाका

तुर्की के इस्तांबुल में रविवार को लोगों से खचाखच भरी सड़क पर जोरदार विस्फोट हुआ है। जिसमें अभी तक 6 लोगों की मौत हो गई है और 53 लोग घायल हुए हैं। ऐसी आशंका है कि धमाके में कई लोगों की मौत भी हुई है। इस बात की जानकारी स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया गया है, जिसमें कई लोग धमाके के बीच जमीन पर गिरे हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में एंबुलेंस और पुलिस को घटनास्थल पर आते हुए देखा गया है।

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, एक ट्वीट में इस्तांबुल के गवर्नर ने कहा है कि सिटी सेंटर में विस्फोट के बाद कई लोगों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं। वहीं राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस विस्फोट को 'हमला' करार दिया है। साथ ही जानकारी दी है कि घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है और 53 घायल हुए हैं।

तुर्की की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विस्फोट शाम 4 बजकर 20 मिनट पर हुआ है। स्थानीय समय (1330 जीएमटी)। विस्फोट के समय ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में भीड़भाड़ वाली सड़क पर एक आग का गोला देखा जा सकता है। जिसे देखकर पैदल चलने वाले लोग अचानक मुड़ जाते हैं, जबकि पहले वह सड़क पर टहल रहे थे, कई लोग डर कर भागते दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा कि तकसीम स्क्वायर से कुछ दूर इस्तिकलाल स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है। दुकानदारों ने भी दुकानें बंद कर दी हैं। इस्तिकलाल स्ट्रीट बेयोग्लू के मध्य जिले से होकर गुजरती है, जो कई विदेशी निवासियों का घर है और अक्सर पर्यटक यहां घूमने फिरने आते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement