Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इजरायल ने मार गिराया हमास का एक और बड़ा आतंकी, गाजा में 1000 लोगों को बना रखा था बंधक

इजरायली सेना के हमले में हमास का एक बड़ा कमांडर मारा गया है। इस आतंकी ने गाजा के एक अस्पताल में 1000 गाजा निवासियों को बंधक बना रखा था। आइडीएफ और आइएसए ने खुफिया सूचना के आधार पर हमास के इस कमांडर को जमीनी और हवाई हमले में ढेर कर दिया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: November 11, 2023 18:51 IST
अहमद सियाम, इजरायली हमले में मारा गया हमास आतंकी।- India TV Hindi
Image Source : IDF अहमद सियाम, इजरायली हमले में मारा गया हमास आतंकी।

इजरायली सेना ने हवाई हमले में हमास के एक और बड़े आतंकी को मार गिराया है। यह हमास कमांडर उत्तरी गाजा में 1000 लोगों को बंधक बनाए रखने के लिए भी जिम्मेदार था। आइडीएफ के अनुसार गाजा पट्टी के रान्तिसी अस्पताल में इस आतंकी ने 1000 लोगों को बंधक बना रखा था। अब इसे ढेर कर दिया गया है। आइडीएफ और आइएसए ने खुफिया जानकारी के आधार पर इजरायल की थल सेना और वायुसेना ने एक साथ हमला किया। इसके अभियान में हमास कमांडर अहमद सियाम मारा गया। यह हमास आतंकवादी संगठन की नासेर राडवान कंपनी का कमांडर था। 

इससे पहले इजरायली हमले में हमास के अन्य कमांडर भी मारे जा चुके हैं। इजरायली सेना ने करीब 2000 हमास आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है। हमास के अधिकांश भूमिगत ठिकाने, लांचिंग स्टेशन और युद्ध भंडारण केंद्र हमले में तबाह हो चुके हैं। इजरायली थल सेना उत्तरी गाजा में जमीनी अभियान भी चला रही है। इसमें आतंकियों को चुन-चुन कर मारा जा रहा है। इससे अभी दो दिन पहले ही इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गुरुवार को गाजा पट्टी में समूह के एंटी टैंक मिसाइल अभियानों के लिए जिम्मेदार हमास के एक वरिष्ठ कमांडर को मार गिराया था।

गाजा पर गिर रही गाज

इजरायल की सेना गाजा पर लगातार हमले कर रही है। हमास आतंकियों के सभी प्रमुख ठिकानों को आइडीएफ के जवानों ने ध्वस्त कर दिया है। तीन दिल पहले जिस हमास कमांडर को इजरायली सेना ने हमले में ढेर किया था, वह सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में हमास की एंटी-टैंक मिसाइल यूनिट का प्रमुख था। इब्राहिम अबू-मघसिब नाम के इस आतंकी को आईएसए और आईडीएफ खुफिया जानकारी के आधार पर एक लड़ाकू जेट हमले में मार गिराया गया।

यह भी पढ़ें

इजरायली सेना ने किया गाजा पर सबसे घातक हमला, हमास के लॉचिंग स्टेशन और हथियार भंडारण केंद्र समेत 150 आतंकी ढेर

गाजा पर सऊदी अरब में होने जा रहा पहला शिखर सम्मेलन, ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के अलावा जानें कौन होगा शामिल?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement