Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Israel Missile Attack: सीरिया की राजधानी दमिश्क पर इजराइल ने की मिसाइलों की बारिश

Israel Missile Attack: इजराइल के लड़ाकू विमानों ने सोमवार को आधी रात से पहले सीरिया में इजराइली कब्जे वाले गोलन हाइट्स पर उड़ान भरते समय कई मिसाइलें दागीं।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 07, 2022 21:04 IST
REPRESENTATIONAL IMAGE- India TV Hindi
Image Source : AP FILE PHOTO REPRESENTATIONAL IMAGE

Highlights

  • इजराइल की मिसाइलों से फिर दहला दमिश्क
  • सीरियाई एयर डिफेंस ने अधिकांश मिसाइलों को किया ध्वसत
  • सैन्य सामान को नुकसान पर कोई हताहत नहीं

Israel Missile Attack: सीरिया के सरकारी टीवी की खबर के मुताबिक, इजराइल ने फिर से अपनी मिसाइलों से सीरिया की राजधानी दमिश्क को दहला दिया है। इस बार राजधानी दमिश्क के दक्षिणी इलाके में मौजूद सैन्य ठिकानों को टार्गेट बना कर इजराइल ने अपनी मिसाइलें दागीं हैं। इस भीषण मिसाइल हमले से सीरिया के सैन्य सामान को तो अच्छा-खासा को नुकसान हुआ है, लेकिन किसी की जान पर कोई आंच नहीं आई और न ही कोई घायल हुआ। जहां रूस-यूक्रेन का युध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, वहीं इजराइल और सीरिया में भी टकराव की स्थिति देखने को मिल रही है। 

सोमवार की आधी रात से पहले दागी मिसाइलें

सीरिया में प्रसारित हो रही खबर के अनुसार एक अज्ञात सैन्य अधिकारी ने कहा है, इजराइल के लड़ाकू विमानों ने सोमवार को आधी रात से पहले सीरिया में इजराइली कब्जे वाले गोलन हाइट्स पर उड़ान भरते समय कई मिसाइलें दागीं। खबर में यह भी कहा गया है कि इजराइल के इतनी मिसाइलें दागने के बावजूद सीरिया के एयर डिफेंस ने अधिकांश मिसाइलों को ध्वस्त कर दिखाया। जिनको गोलन हाइट्स से दागा गया था। अभी इजराइल की ओर से इस हमले को लेकर कोई टिप्पणी या प्रतिक्रिया नहीं दी गई। 

13 मई को भी बनाया था मिसाइलों से निशाना 
सीरिया के सरकारी मीडिया के अनुसार, इजराइल की मिसाइलों ने 13 मई को भी सीरिया के मध्य भाग को निशाना बनाया था। इस हमले में  एक आम नागरिक सहित कुल पांच लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। हमला इतना भीषण था कि आसपास के इलाकों से सटे खेतों में भी आग लग गई थी। पिछले कुछ वर्षों में इजराइल ने सीरिया में सैकड़ों हमले किए हैं लेकिन उसने शायद ही कभी इसे स्वीकारा किया है। इसपे इजराइल के हमेशा का कहना है कि वह सिर्फ ईरान से संबद्ध मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बनाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement