Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अमेरिका के बाद इजराइल में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत, हवाई यातायात पर लगा प्रतिबंध

इजरायली सरकार ने इसको लेकर देश में हवाई यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा सरकार कई अन्य तरह के कड़े प्रतिबंधों पर विचार कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 22, 2021 8:13 IST
 अमेरिका के बाद इजराइल...- India TV Hindi
Image Source : AFP  अमेरिका के बाद इजराइल में ओमिक्रॉन से हुई पहली मौत

Highlights

  • इजरायल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है
  • सोमवार को एक 60 साल के शख्स की दक्षिणी शहर बीरशीबा के सोरोका अस्पताल में मौत हो गई
  • दो हफ्ते पहले उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया था

इजरायल: अमेरीका में ओमिक्रॉन से पहली मौत के बाद इजराइल में भी पहली मौत हो गई है। इजरायल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। सोमवार को एक 60 साल के शख्स की दक्षिणी शहर बीरशीबा के सोरोका अस्पताल में मौत हो गई। दो हफ्ते पहले उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल ने कहा कि मरने वाला व्यक्ति पहले से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहा था। इजरायली सरकार ने इसको लेकर देश में हवाई यातायात पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा सरकार कई अन्य तरह के कड़े प्रतिबंधों पर विचार कर रही है।

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि वह वृद्ध नागरिकों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों के लिए चौथे बूस्टर डोज को मंजूरी देने के लिए विचार कर रहे हें। इजरायल उन देशों में शामिल था, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अपनी पूरी आबादी को वैक्सीनेट कर दिया था। इजरायल में 9.3 मिलियन लोग रहते हैं। यहां कोरोना वायरस के कारण 8200 मौतें हुई हैं।

वहीं अमेरिका के टेक्सास राज्य में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन से एक मरीज की मौत हो गयी, जो देश में संक्रमण के इस स्वरूप से मौत का पहला मामला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement