Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इजरायली सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हमास के चीफ ऑफ स्टाफ मारवान इस्सा को भूमिगत ऑपरेशन में मार गिराया

इजरायली सेना के हाथ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने एक भूमिगत ऑपरेशन में हमास के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मारवान इस्सा का सफाया कर दिया है। आइडीएफ ने एक्स मीडिया पोस्ट के जरिये हमास चीफ के मारे जाने की सूचना दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 17, 2024 13:01 IST
हमास का चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मारवान इस्सा।- India TV Hindi
Image Source : IDF ON X हमास का चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ मारवान इस्सा।

इजरायली सेना को गाजा में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इजरायली सेना ने एक भूमिगत ऑपरेशन में हमास आतंकी संगठन के चीफ ऑफ स्टाफ मारवान इस्सा को मार गिराने का दावाव किया है। इजरायली सेना ने इस भूमिगत ऑपरेशन का वीडियो भी जारी किया है। हालांकि शुरू में इजरायली सेना ने एक्स मीडिया पोस्ट पर यह कहा था कि ऑपरेशन भूमिगत होने की वजह से यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमास चीफ मारवान को मार गिराया गया या नहीं। इस क्षेत्र में कोई इजरायली बंधक भी नहीं था। मगर इसके कुछ देर बाद इजरायली सेना की ओर से दूसरा पोस्ट किया गया, जिसमें यह कहा गया कि हमास आतंकी मारवान इस्सा का सफाया कर दिया गया है। 

मारवान इस्सा को मारना इजरायली सेना के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि इसी आतंकी के पास हमास संगठन के सैन्य संचालन की पूरी कमान थी। अब तक इजरायली हमले में हमास के ज्यादार टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं। मारवान इस्सा की भी इजरायली सेना को लंबे समय से तलाश थी। 

यह भी पढ़ें

इजरायल ने सीरिया में फिर बरसाया बम, हवाई हमले में चरमपंथियों के कई ठिकाने तबाह

भारतीय नौसेना के सामने समुद्री लुटेरों ने टेके घुटने, सोमालिया के 35 जलदस्युओं ने किया आत्मसमर्पण

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement