Friday, April 26, 2024
Advertisement

इजरायल ने सीरिया में फिर बरसाया बम, हवाई हमले में चरमपंथियों के कई ठिकाने तबाह

इजरायली सेना ने सीरिया में चरपंथियों के कई ठिकानों पर हमला बोला है। शनिवार देर रात इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने यह हमला किया। इस एयरस्ट्राइक में कई ठिकाने तबाह हुए हैं। एक सैनिक के घायल होने की भी सूचना है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 17, 2024 12:41 IST
सीरिया पर इजरायल की एयरस्ट्राइक (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP सीरिया पर इजरायल की एयरस्ट्राइक (फाइल)

बेरूतः इजरायली सेना ने सीरिया पर शनिवार देर रात कई ठिकानों पर भीषण हवाई हमला किया है। इजरायली सेना की इस एयरस्ट्राइक में सीरिया के कई आतंकी ठिकाने तबाह हो गए हैं। इजरायली सेना ने यह हमला दक्षिणी सीरिया में कई स्थानों पर एक साथ किया। इस हवाई हमले में एक सैनिक घायल हो गया। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने एक अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि वायु रक्षा प्रणाली ने इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स की ओर से देर रात स्थानीय समयानुसार 12:42 बजे आयी कुछ मिसाइलों को मार गिराया।

एक बयान में कहा गया है कि इन हमलों से सीरिया को काफी नुकसान पहुंचा है और एक सैनिक घायल हो गया है। युद्ध पर निगरानी रखने वाले ब्रिटेन स्थित संगठन ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स’ ने बताया कि इजरायली हवाई हमलों में दमिश्क के उत्तरपूर्वी कलमौन पर्वत पर स्थित दो सैन्य अड्डों को निशाना बनाया गया। इस इलाके में लेबनान का चरमपंथी समूह हिजबुल्ला की मौजूदगी है। इसमें कई चरपंथियों के मारे जाने की भी आशंका है।

सीरिया में 2024 का 24वां इजरायली हमला

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स’ ने बताया कि हमलों में हथियारों की एक खेप को निशाना बनाया गया। ब्रिटिश संगठन ने बताया कि यह 2024 में सीरिया में इजरायल का 24वां हमला है। उन्होंने हिजबुल्ला और ईरान के अर्द्धसैनिक बल रेवोल्यूशनरी गार्ड समेत विभिन्न समूहों के 43 लड़ाके मार गिराए हैं और नौ नागरिकों की भी मौत हुई है। इजरायली अधिकारियों ने फिलहाल इन हमलों पर कोई बयान नहीं दिया है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

भारतीय नौसेना के सामने समुद्री लुटेरों ने टेके घुटने, सोमालिया के 35 जलदस्युओं ने किया आत्मसमर्पण

ट्रंप ने देशवासियों को किया अगाह, "इस बार मेरे बजाय जीते बाइडेन तो अमेरिका में होगा खून-खराबा"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement