Kenya president Election: 'गांजे से चुकाऊंगा देश का कर्ज', केन्या में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने किए इस तरह के कई वादे

Kenya president Election: केन्या में एक राष्ट्रपति उम्मीदवार का कहना है कि अगर वह देश का राष्ट्रपति बनता है तो केन्या की आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए देश में गांजे का उद्योग स्थापित करेगा।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: August 12, 2022 14:55 IST
Kenya President Election- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Kenya President Election

Highlights

  • गांजे से चुकाऊंगा देश का कर्ज
  • केन्या में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने किए इस तरह के कई वादे
  • राष्ट्रपति पद के लिए केन्या में जबरदस्त टक्कर

Kenya president Election: केन्या में राष्ट्रपति चुनाव चल रहे हैं, सभी उम्मीदवार जीत के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। जनता को लुभाने के लिए तमाम तरह के वादे किए जा रहे हैं। इस बीच केन्या में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे एक उम्मीदवार ने देश की तंगहाली को दूर करने के लिए दो बेहद रोचक बाते कही हैं। उम्मीदवार का कहना है कि अगर वह केन्या का राष्ट्रपति बनता है तो देश की आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए देश में गांजे का उद्योग स्थापित करेगा। इस बयान ने केन्या समेत दुनिया भर के लोगों को चौंका दिया है कि इतने बड़े पद के लिए दावेदारी करने वाला कोई व्यक्ति इस तरह का बयान कैसे दे सकता है। यह बयान दिया है केन्या के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज वाजाकोयाह ने। उन्होंने इसके अलावा भी कई ऊटपटांग वादे किए हैं। 

'लकड़बग्घे का अंडकोष चीन को बेचेंगे'

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज वाजाकोयाह का कहना है कि वह केन्या की गरीबी लकड़बग्घे का अंडकोष और पशुओं का अंग चीन को बेचकर मिटाएंगे। जॉर्ज वाजाकोयाह ने कहा कि यह सब कर के वह केन्या पर लदे 70 मिलियन डॉलर का कर्ज उतार देंगे। आपको बता दें कि जॉर्ज वाजाकोयाह की उम्र लगभग 62 साल है और उन्होंने अपने इस तरह के बयानों से देश में खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। 

george wazakoyah

Image Source : FILE PHOTO
george wazakoyah

राष्ट्रपति पद के लिए केन्या में जबरदस्त टक्कर

केन्या में सियासी उठपटक के बीच इन दिनों राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारों के बीच जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। हालांकि, मुख्य लड़ाई रैला ओडिंगा और विलियम रुतो के बीच बताई जा रही है। लेकिन इन दोनों के बीच राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज वाजाकोयाह ने जिस तरह के बयान दिए हैं उससे उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई है। जॉर्ज वाजाकोयाह केन्या की काफी चर्चित पर्सानालिटी हैं। कभी कब्र खोदने वाले जॉर्ज वाजाकोयाह पहले लॉ प्रोफेसर बने और अब वह देश के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार के तौर पर खड़े हैं। जॉर्ज वाजाकोयाह केन्या के युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय माने जा रहे हैं। जॉर्ज वाजाकोयाह का कहना है कि उनका सपना है कि वह राष्ट्रपति बनने के बाद राष्ट्रपति के दफ्तर में गांजा फूंके।

Latest World News

navratri-2022