Friday, May 24, 2024
Advertisement

नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर बड़ा हादसा, 40 यात्रियों को ले जा रहे दो विमान हवा में टकराए

नैरोबी के आसमान में दो विमान आपस में टकरा गए। यह चौंका देने वाला हादसा नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर हुआ। इसमें सफारीलिंक एविएशन एयरलाइन में चालक दल के 5 सदस्यों सहित 44 लोग सवार थे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 05, 2024 18:24 IST
हवा में भिड़ंत का शिकार हो गया सफ़ारी लिंक विमान - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हवा में भिड़ंत का शिकार हो गया सफ़ारी लिंक विमान

Plane Collide: नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर बड़ा हादसा हो गया है। जानकारी के अनुसार  40 यात्रियों को ले जा रहे दो विमान हवा में टकरा गए हैं। इस संबंध में पुलिस ने मंगलवार को कहा कि नैरोबी नेशनल पार्क के ऊपर दो विमान हवा में टकरा गए। इसमें छोटा विमान पार्क में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दो लोगों की मौत हो गई। सफ़ारीलिंक एविएशन एयरलाइन द्वारा संचालित बड़ा विमान डैश 8 जिसमें चालक दल के 5 सदस्यों सहित 44 लोग सवार थे, वो  तटीय रिसॉर्ट शहर डायनी की ओर जा रहा था। चालक दल ने विल्सन हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक जोरदार धमाके की सूचना दी और वापस लौटने का फैसला किया।

एक पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि डैश 8—99 फ्लाइंग की टक्कर स्कूल के द्वारा संचालित सिंगल-इंजन सेसना 172 से हो गई। इस प्लेन में दो लोग सवार थे, जो ट्रेनिंग सेशन के दौरान विमान उड़ा रहे थे। 

सफारीलिंक एविएशन ने की घटना की पुष्टि

इस घटना के बारे में सफारीलिंक एविएशन ने पुष्टि कर दी है। हालांकि उसकी ओर से कहा गया कि उनके किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। साथ ही कहा गया कि 'सुबह स्थानीय समय के अनुसार 9:45 बजे  उड़ान संख्या 053 में 39 यात्री और 5 चालक दल सवार थे। वे डायनी की ओर जा रहे थे, लेकिन उड़ान भरने के तुरंत बाद एक जोरदार धमाका हुआ।'

मिलकर की जा रही घटना की जांच

आगे संचालकों द्वारा बताया गया कि 'चालक दल ने आगे के निरीक्षण के उद्देश्य से तुरंत नैरोबी-विल्सन हवाई अड्डे पर वापस जाने का फैसला किया और सुरक्षित रूप से उतर गए। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।' बयान में कहा गया कि संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है और सफारीलिंक एविएशन के साथ मिलकर घटना की जांच कर रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement