Friday, May 17, 2024
Advertisement

फिलीपींस में सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हिंसक झड़प में मारे गए 12 संदिग्ध मुस्लिम विद्रोही

फिलीपींस में सेना और मुस्लिम विद्रोहियों के बीच झड़प हुई है। इस हिंसक झड़प में 12 विद्रोही मारे गए हैं। मुस्लिम विद्रोहियों का ये गुट बम विस्फोट और जबरन वसूली जैसे काम भी करता था।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 23, 2024 16:22 IST
फिलीपींस हिंसक झड़प - India TV Hindi
Image Source : AP फिलीपींस हिंसक झड़प

मनीला: दक्षिण फिलीपींस में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां हुई एक हिंसक झड़प में सैनिकों ने एक छोटे मुस्लिम विद्रोही समूह के कमांडर और उसके 11 सदस्यों को मार गिराया है। सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकी समूह बम विस्फोट करने और उगाही करने जैसे कार्य करता था। 'बंगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स' उन कुछ सशस्त्र समूहों में से एक है जो अभी भी दक्षिणी फिलीपींस में अलगाववादी विद्रोह कर रहा है।  

घायल हुए सैनिक

ब्रिगेडियर जनरल जोस व्लादिमीर कगारा ने बताया कि मागुइंदानाओ डेल सुर प्रांत के दातु सऊदी अम्पातुआन शहर के एक अंदरूनी इलाके में सोमवार को 'बंगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स' के संदिग्ध सदस्यों के साथ एक घंटे की झड़प में सात सैनिक भी घायल हुए हैं। कगारा ने बताया कि विद्रोही समूह का एक प्रमुख कमांडर मोहिदेन अनिमबांग, उसका भाई सागा अनिमबांग और 10 अन्य संदिग्ध विद्रोही मुठभेड़ में मारे गए। घटनास्थल से लगभग एक दर्जन हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

दी गई थी आत्मसमर्पण की सलाह

क्षेत्रीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल डेनिस अल्मोरेतो ने टेलीफोन पर 'एसोसिएटेड प्रेस' को बताया, ‘‘यह समूह लंबे समय से बमबारी, सेना और पुलिस चौकियों पर हमला करने और बस कंपनियों से जबरन वसूली जैसी घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुख्यात था। हमने आखिरकार उन्हें मार गिराया।'' अल्मोरेतो ने बताया कि सेना के अधिकारियों ने अनिमबांग के समूह को आत्मसमर्पण करने की सलाह दी थी लेकिन उसने सरकार के साथ संघर्ष जारी रखने का फैसला किया।(एपी)

यह भी पढ़ें:

Singapore: प्रेमिका ने बताई ऐसी बात कि प्रेमी ने कर दिया कांड, हुई 20 साल की सजा; जानें पूरा माजरा

यूक्रेन की बड़ी सैन्य मदद करने जा रहा है अमेरिका, जेलेंस्की बोले बाइडन भेजेंगे तोप और...

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement