Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्राजील के दो स्कूलों में ताबड़तोड़ फायरिंग, 3 की मौत और 11 घायल

ब्राजील में एक शख्स ने दो स्कूलों में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 26, 2022 10:50 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

ब्राजील: ब्राजील में एक शख्स ने दो स्कूलों में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। सीएनएन ने ब्राजील के अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि शुक्रवार को ब्राजील के राज्य एस्पिरिटो सैंटो में दो स्कूलों में एक शख्स द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 11 गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक ब्राजील में स्कूलों पर गोलियां चलाने वाला बंदूकधारी कथित तौर पर एक सेमी ऑटोमेटिक हथियार ले जा रहा था, जो सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हो गया। 

राजधानी विटोरिया से 50 मील दूर की है घटना

सीएनएन के अनुसार, यह हमला राज्य की राजधानी विटोरिया से 50 मील उत्तर में छोटे से शहर अराक्रूज में हुआ। एक ट्वीट में, एस्पिरिटो सैंटो के गवर्नर, रेनाटो कासाग्रांडे ने शुक्रवार को पुष्टि की, "सुरक्षा टीमों ने हमलावर को पकड़ लिया, जिसने कायरतापूर्वक, अराक्रूज़ में दो स्कूलों पर हमला किया। मैंने तीन दिनों के आधिकारिक शोक को अपूरणीय क्षति के लिए शोक के संकेत के रूप में घोषित किया। हम कारणों की जांच करना जारी रखेंगे और जल्द ही हमारे पास नए स्पष्टीकरण होंगे।" हालांकि, शूटर के 16 साल के होने का संदेह है।

'पीड़ितों के परिवार के साथ मेरी एकजुटता है'

गवर्नर ने कहा कि हमले प्राइमो बिट्टी स्कूल और प्रिया डे कोक्वेरल एजुकेशनल सेंटर में हुए। इनासियो लूला दा सिल्वा ने ट्वीट किया, "यह दुख के साथ है कि मुझे एस्पिरिटो सैंटो में अराक्रूज स्कूलों में हमलों के बारे में सूचित किया गया। इस बेतुकी त्रासदी में पीड़ितों के परिवार के साथ मेरी एकजुटता है।" सीएनएन के अनुसार, उन्होंने कहा, "मामले की जांच करने और दो प्रभावित स्कूलों के आसपास के समुदायों को सांत्वना देने में मेरा समर्थन गवर्नर कासाग्रांडे को जाता है।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement