Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रूस ने सीरिया में किया हवाई हमला, 2 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

सीरिया में पिछले कई वर्षों से गृह युद्ध चल रहा है। युद्ध की वजह से लाखों लोग मारे जा चुके हैं और लाखों लोग अपना घर छोड़कर पलायन करने को मजबूर हुए हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 26, 2023 7:16 IST
russia- India TV Hindi
Image Source : ANI रूस ने सीरिया में किया हवाई हमला

दमिश्क़: गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया में रविवार को आसमान से आफत बरसी। यहां रूस की सेना ने उत्तर पश्चिमी इलाके में एयरस्ट्राइक की, जिसमें दो बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, रूस ने यह हमला ड्रोन से किया। यह हमला इतना घातक था कि आसपास का पूरा इलाका बर्बाद हो गया। समाचार एजेंसी AFP के अनुसार, रूस ने विद्रोहियों के कब्जे वाले इदबिल प्रांत के एक शहर पर यह हमला किया।

हमले में स्थानीय बाजार हुआ बर्बाद 

AFP के अनुसार, इस हमले से शहर का एक फल और सब्जी बाजार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इस बाजार में स्थानीय किसान अपनी उपज बेचा करते थे, इस हमले ने बाजार को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। हमले के समय बाजार में भीड़ भी थी। इस हमले में 30 से ज्यादा आम नागरिक घायल भी हुए हैं। जिनमें से कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

गृह युद्ध में मारे जा चुके हैं 5 लाख से अधिक लोग 

बता दें कि सीरिया पिछले काफी समय से गृह युद्ध का दंश झेल रहा है। इस युद्ध की वजह से अब तक 5 लाख से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और देश की युद्ध-पूर्व की लगभग आधी आबादी अन्य देशों में पलायन कर चुकी है। हालात अभी भी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। वहीं रूस के इस हमले के बाद विद्रोही गुट और भी तेजी से हमले कर सकता है।

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement