Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Somalia: मोगादिशु के एक होटल में हुआ आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत; अल-शबाब ने ली जिम्मेदारी

Somalia: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 20, 2022 12:12 IST
Terrorist attack in Somalia- India TV Hindi
Image Source : ANI Terrorist attack in Somalia

Highlights

  • 14 घंटे बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ खत्म
  • सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया
  • अल-कायदा से जुड़े जिहादी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली

Somalia: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हयात होटल में देर रात हुए आतंकी हमले से पूरा शहर हिल गया है। सशस्त्र हमलावरों ने कार बम विस्फोट के जरिए इस हमले को अंजाम दिया, इस हमले में करीब 15 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा। बता दें, 15 लोगों की मौत इस हमले में हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने सोमालिया हमले की जिम्मेदारी ली है।

आतंकियों ने दो कार में किया बम ब्लास्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावरों ने दो कार में बम ब्लास्ट किया और गोलियां भी चलाईं । बताया जा रहा कि एक कार होटल के पास बैरियर से टकराई तो दूसरी होटल के गेट से जा टकराई। दोनों कारों में हुए जोरदार धमाके की आवाज से लोगों में दहशत फैल गई। जिसके बाद हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें अबतक 15 लोगों के मारे जाने की सूचना है। होटल के अंदर भी कई धमाकों की आवाज सुनी गई है।

सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ खत्म

एक समाचार एजेंसी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, हयात होटल में आतंकी हमला 14 घंटे बाद खत्म हुआ। सुरक्षा बलों ने होटल में मौजूद सभी आतंकियों को मौत के घाट उतारा। बता दें, 15 लोगों की मौत इस हमले में हो चुकी है।

आतंकी समूह ने ली हमले की जिम्मेदारी

अल-कायदा से जुड़े जिहादी समूह अल-शबाब ने होटल हयात में हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अल-शबाब लगभग 15 सालों से सोमालिया की केंद्र सरकार के खिलाफ घातक विद्रोह कर रहा है। 

होटल के अंदर हमलावर मौजूद

हसन ने बताया कि बंदूकधारियों के होटल में घुसने से कुछ मिनट पहले एक जोरदार धमाका हुआ। हमले में कितने लोग हताहत हुए हैं इसका ब्योरा हमारे पास अभी नहीं है, लेकिन लोग हताहत हुए हैं। इमारत के अंदर छिपे हमलावरों से सुरक्षा बल निपट रहे हैं।

गौरतलब है कि हमले के वक्त होटल में सरकारी बैठक चल रही थी। सोमालिया में अल-शबाब बीते कई सालों से सरकार के खिलाफ सक्रिय है। इस आतंकी संगठन का सोमालिया के दक्षिण और मध्य क्षेत्र में खासा नियंत्रण है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement