Monday, May 13, 2024
Advertisement

मोबाइल देखकर चल रहे थे इस देश के प्रधानमंत्री, फट गया सिर, चीन का दौरा कैंसिल

फिजी के पीएम राबुका चीन जाने से एक दिन पहले कैमरे पर खून से सनी शर्ट में दिखाई दिए। इस वीडियो से यह मालूम हुआ कि वे मोबाइल फोन देखते हुए चलने के दौरान चोटग्रस्त हो गए थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 26, 2023 20:36 IST
मोबाइल देखकर चल रहे थे इस देश के प्रधानमंत्री, फट गया सिर, चीन का दौरा कैंसिल- India TV Hindi
Image Source : AP FILE मोबाइल देखकर चल रहे थे इस देश के प्रधानमंत्री, फट गया सिर, चीन का दौरा कैंसिल

Fiji News: फिजी के प्रधानमंत्री का चीन का दौरा कैंसिल हो गया है। उनकी यह यात्रा रद्द होने को पहले तो फिजी और चीन के बीच संबंधों में आई खटास के तौर पर देखा गया। हालांकि बात बढ़ती देख फिजी के प्रधानमंत्री सितिवनी राबुका ने वीडियो जारी किया। इसमें उन्होंने बताया कि उनके सिर में चोट लगी है। इस वजह से वे चीन का दौरा नहीं कर रहे हैं, उन्हें ​कुछ दिन घर में ही बिताना होगा। फिजी के पीएम राबुका चीन जाने से एक दिन पहले कैमरे पर खून से सनी शर्ट में दिखाई दिए। इस वीडियो से यह मालूम हुआ कि वे मोबाइल फोन देखते हुए चलने के दौरान चोटग्रस्त हो गए थे। पीएम राबुका चीन के दौरे के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ मुलाकात करने वाले थे।

सीढ़ियां चढ़ते समय देख रहे थे फोन

राबुका ने वीडियो में कहा कि मैं अभी अस्पताल से वापस आया हूं, आज सुबह सरकारी बिल्डिंग के पास एक छोटी सी दुर्घटना के कारण मुझे अपने सिर पर पट्टी बंधवानी पड़ी है। फिजी में रैम्बो के नाम से लोकप्रिय पूर्व अंतरराष्ट्रीय रग्बी खिलाड़ी सितिवनी राबुका ने फिजी में तख्तापलट के जरिए सत्ता हासिल की थी। उन्होंने कहा कि मैं आज सीढ़ियां चढ़ते समय अपने मोबाइल फोन को देख रहा था। इस दौरान मैं फिसल गया और मेरे सिर पर चोट लग गई। उन्होंंने मुस्कुराते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि मेरे सिर पर दरवाजे से ज्यादा चोट लगी है या दरवाजे पर मेरे सिर से ज्यादा चोट लगी है।

चीन का दौरा चोटग्रस्त होने के कारण हुआ कैंसिल

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने तत्काल उनका उपचार तो कर दिया, लेकिन चोट का मुआयना करने और ड्रेसिंग बदलने के लिए शुक्रवार की तारीख दी है। ऐसे में उन्होंने एफआईएसयू वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए चीन जाने वाली अपनी यात्रा रद्द कर दी है। राजधानी सुवा में चीनी दूतावास के अनुसार, शी जिनपिंग के इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेडरेशन गेम के उद्घाटन समारोह में भी शामिल होने की उम्मीद थी, जिससे दोनों नेताओं के बीच बैठक की संभावना बढ़ गई है। हालांकि 2022 के अंत में सत्ता में आने के बाद से राबुका ने बीजिंग के साथ घनिष्ठ संबंधों को लेकर अपने पूर्ववर्ती प्रधानमंत्रियों की तुलना में अधिक संदेह दिखाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement