Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भूकंप का ऐसा वीडियो देख कांप जाएगी रूह, लोग टहल रहे थे और आंखों के सामने भरभरा कर गिरने लगी बिल्डिंग

तुर्की और सीरिया में भीषण भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा अब 1300 के पार पहुंच चुका है। 5 हजार से अधिक लोग घायल हैं। भूकंप में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने का अंदेशा है। इधर तुर्की और सीरिया में भूकंप के बाद से कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 07, 2023 0:03 IST
तुर्की में आए भूकंप के बाद की भयावह तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : AP तुर्की में आए भूकंप के बाद की भयावह तस्वीर

नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में भीषण भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा अब 1300 के पार पहुंच चुका है। 5 हजार से अधिक लोग घायल हैं। भूकंप में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने का अंदेशा है। इधर तुर्की और सीरिया में भूकंप के बाद से कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसे देखकर आपकी रूह कांप जाएगी। कई अंतरराष्ट्रीय मीडिया और सोशल मीडिया पर तुर्की व सीरिया के भूकंप वाले वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह भूकंप कितना अधिक भीषण रहा होगा।

एक वीडियो में दिख रहा है कि लोग सड़क पर टहल रहे हैं। आसपास बनी बहुमंजिला इमारतों के बगल से गुजरती सड़कों पर कारें और अन्य वाहनों की आवाजाही भी है। इसी दौरान अचानक धरती हिलने लग जाती है। जब तक लोग कुछ समझ पाते कि सामने की बिल्डिंग उनकी आंखों के सामने भरभरा कर गिर जाती है। इसे बिल्डिंग में रहने वाले सभी लोग उसके नीचे दब जाते हैं। सड़क से गुजर रहे वाहन और काफी लोग भी चपेट में आ जाते हैं। वीडियो में बिल्डिंग से दूर खड़े लोग खुले आसमान की ओर भागते दिख रहे हैं। सेकेंडों में बिल्डिंग धराशाई हो जाती है और धूल का बड़ा गुबार आसमान में उठता हुई दिखाई देने लगता है। फिर चारों ओर चीख-पुकार और अफरातफरी मच जाती है।

दो सेकेंड में गगनचुंबी इमारत हो गई ध्वस्त
इसी तरह तुर्की में एक दूसरी बिल्डिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह गगनचुंबी इमारत है। इमारत को देखने से लग रहा है कि इसमें एक हजार से ज्यादा लोग रह रहे होंगे। अचानक धरती भयानक रूप से कांपने लगती है और पूरी इमारत मात्र दो सकेंड में जमींदोज हो जाती है। आसपास के लोग अपनी जान बचाने को भागने का प्रयास करते हैं। मगर इनमें से ज्यादातर मौत के गाल में समा जाते हैं।

बिल्डिंग में दबने के बाद जीवित बचे लोग अपना वीडियो वायरल कर मांग रहे मदद
सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें कुछ लोग बिल्डिंग गिरने के बाद उसमें फंसे हैं और जीवित बच गए हैं। घायल अवस्था में वह अपना वीडियो बनाकर चीखते और चिल्लाते हुए लोगों से मदद मांग रहे हैं। त्वरित मदद पहुंचने की उम्मीद में ऐसे लोगों ने अपना वीडियो वायरल किया है।

 

यह भी पढ़ें...

तुर्की और सीरिया में फिर से आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 7.6 रही तीव्रता

Live: तुर्की और सीरिया में भूकंप से मौतों की संख्या 1300 के पार, कई इमारतें ध्वस्त, पीएम मोदी ने जताया शोक

 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement