अगर आपके पासपोर्ट पर नाम के साथ नहीं लिखा "सरनेम", तो UAE में एंट्री और एग्जिट दोनों बैन, आखिर क्या है ताजा आदेश

UAE Single Name Decision: यूएई की यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक नया आदेश जारी हुआ है। जिसमें कहा गया है कि अगर किसी को पासपोर्ट पर सिंगल नाम है, तो उसे देश में प्रवेश नहीं मिलेगा।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 23, 2022 21:41 IST
यूएई में पासपोर्ट को लेकर नया नियम जारी- India TV Hindi
Image Source : PEXELS यूएई में पासपोर्ट को लेकर नया नियम जारी

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रशासन ने अपने यात्रा दिशा-निर्देशों में एक नया बदलाव करने की घोषणा की है। इसमें कहा गया है कि जिन यात्रियों का उनके पासपोर्ट पर सिंगल नाम लिखा है, और वह पर्यटक या किसी अन्य तरह के वीजा का वीजा लेने की योजना बना रहे हैं, उन्हें यूएई में यात्रा करने या यहां से कहीं और यात्रा करने की अनुमति नहीं है। यात्रियों के पहले और अंतिम नाम दोनों को स्पष्ट रूप से घोषित करने की आवश्यकता है। यह बदलाव सोमवार, 28 नवंबर से लागू हो जाएगा। 

बयान में कहा गया है, "यूएई अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार, 21 नवंबर 2022 से, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों को यूएई से आने/जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।" ट्रेड पार्टनर इंडिगो के बयान के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने यह भी कहा है कि हालांकि, पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या स्थायी वीजा रखने वाले यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि वही नाम "फर्स्ट नेम" और "सरनेम" कॉलम में अपडेट किया गया हो। 

इंडिगो के बयान में कहा गया है, "हालांकि, पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्रियों और निवास परमिट या रोजगार वीजा वाले लोगों को यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि "फर्स्ट नेम" और "सरनेम" कॉलम में वही नाम अपडेट किया गया हो।" एयरलाइन ने लोगों से अधिक जानकारी के लिए अपने अकाउंट मैनेजर से संपर्क करने या उनकी वेबसाइट goindigo.com पर जाने के लिए भी कहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन