Friday, March 29, 2024
Advertisement

World News: उत्तरी नाइजीरियाई राज्य में बाढ़ से 56 की मौत, 4000 से अधिक लोग हुए बेघर

World News: मई के बाद से राज्य के कुछ हिस्सों में दर्ज बाढ़ की घटनाओं के बाद कम से कम 56 लोगों की जान चली गई और 4,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 03, 2022 23:35 IST
Flood In Nigeria- India TV Hindi
Image Source : PTI Flood In Nigeria

World News: नाइजीरिया के उत्तरी राज्य जिगावा में हाल ही में आई भारी बाढ़ के कारण कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई है और 4,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए हैं। जिगावा में राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख युसूफ सानी बाबुरा के अनुसार, मई में बारिश के मौसम की शुरूआत के बाद से भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने राज्य के 27 स्थानीय सरकारी क्षेत्रों में घरों, खेतों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है। बाबुरा ने शिन्हुआ को फोन पर बताया, "हम अभी भी बारिश का सामना कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि मई के बाद से राज्य के कुछ हिस्सों में दर्ज बाढ़ की घटनाओं के बाद कम से कम 56 लोगों की जान चली गई और 4,000 से अधिक लोग बेघर हो गए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाढ़ से विस्थापित लोगों की देखभाल के लिए अब तक 16 शिविर स्थापित किए गए हैं, अधिकारी ने संघीय सरकार, दाता एजेंसियों और व्यक्तियों से बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए आने की अपील की। और शुक्रवार को स्थानीय मीडिया की रिपोटरें के अनुसार, इस बीच, मानवीय मामलों, आपदा प्रबंधन और सामाजिक विकास ने राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के अधिकारियों द्वारा एक आकलन करने और बाढ़ के प्रभाव को कम करने के लिए जिगावा में प्रभावित समुदायों के लिए तत्काल राहत सामग्री की तैनाती का निर्देश दिया। नाइजीरियाई अधिकारियों ने मई में देश के 36 राज्यों और संघीय राजधानी क्षेत्र में से 32 को इस साल भीषण बाढ़ की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement