Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तालिबान की गंदी करतूत, काबुल एयरपोर्ट के बाहर कुछ भारतीयों से मारपीट- सूत्र

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, आज सुबह 150 भारतीय लोगों को काबुल एयरपोर्ट के बाहर से किडनैप किया गया। तालिबानी भारतीय लोगों को कहां लेकर गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 21, 2021 13:07 IST
Kabul Airport- India TV Hindi
Image Source : AP Kabul Airport

काबुल. अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट से विभिन्न देश अपने-अपने नागरिकों को रेस्क्यू कर रहे हैं। भारत भी अपने नागरिकों की लगातार रेस्क्यू कर रहा है। इस बीच अफगानिस्तान के खबर मिली है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर कुछ भारतीय और अफगानी सिखों के साथ मारपीट की है। ये मारपीट पाकिस्तानी ISI के इशारे पर की गई है। सूत्रों ने बताया कि रातभर तालिबानी भारतीय लोगों को परेशान करते रहे। इसी वजह से कुछ लोग वापस गुरुद्वारे पहुंच गए, बाकी भारतीय लोग कहां है, इसकी अभी जानकारी नहीं है।

हालांकि इससे पहले कुछ अफगानिस्तानी पत्रकारों ने ये दावा किया कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर से 150 भारतीयों को तालिबान से जुड़े लोगों द्वारा किडनैप किया गया है। बाद में इन्हीं पत्रकारों ने ट्वीट कर जानकारी दी कि तालिबान ने ऐसी किसी भी किडनैपिंग से इंकार किया है और कहा है कि जो लोग भारतीय लोगों को एयरपोर्ट के बाहर से लेकर गए थे, उन्होंने भारतीय लोगों को सुरक्षित एयरपोर्ट के अंदर पहुंचा दिया है। अभी तक भारतीय अधिकारियों ने ऐसी किसी भी किडनैपिंग या इससे जुड़ी खबर की पुष्टि नहीं की है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement