chunav manch delhi 2020
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'तालिबान के खिलाफ हमले में गलती से मारे गए 24 नागरिक', अफगान विशेष बल का कबूलनामा

'तालिबान के खिलाफ हमले में गलती से मारे गए 24 नागरिक', अफगान विशेष बल का कबूलनामा

अफगान विशेष बल द्वारा सोमवार को दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हमलों में कम से कम 24 नागरिक मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: September 23, 2019 17:00 IST
Representative Image- India TV
Representative Image

काबुल: अफगान विशेष बल द्वारा सोमवार को दक्षिणी हेलमंद प्रांत में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हमलों में कम से कम 24 नागरिक मारे गए। प्रांतीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उप प्रांतीय पार्षद अब्दुल माजिद अखुंद ने बताया कि शुरुआती खबरों से पता चलता है कि 24 नागरिक मारे गए हैं, लेकिन ये आंकड़ा “हो सकता है कि बढ़ जाए।” 

प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने कहा कि मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं, जो मूसा काला जिले में एक शादी समारोह में गए थे। उन्होंने कहा कि 12 अन्य लोग घायल हुए हैं। विभिन्न सूत्रों से मरने वालों और घायलों की संख्या के बारे में विरोधाभासी खबरें आ रही हैं, क्योंकि ये क्षेत्र तालिबान के कब्जे में है। अफगान के मुताबिक मूसा काला के विभिन्न इलाकों में दो अलग-अलग हमले किए गए। 

उन्होंने कहा कि पहले अभियान में छह विदेशी लड़ाके मारे गए, जबकि दूसरा हमला निशाने से चूक गया और “गलती से” नागरिक उसकी चपेट में आ गए। अखुंद ने कहा कि अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता ने बताया कि छापे के दौरान 14 विद्रोही मारे गए, जिनमें छह विदेशी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13