1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान लड़ाकों की फायरिंग से मची भगदड़, 7 अफगान नागरिकों की मौत

काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान लड़ाकों की फायरिंग से मची भगदड़, 7 अफगान नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी के बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट एकत्र हुई लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 24, 2021 12:44 IST
काबुल एयरपोर्ट पर 7...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) काबुल एयरपोर्ट पर 7 अफगान नागरिकों की मौत, तालिबान लड़ाकों ने की थी हवा में फायरिंग

काबुल: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मची अफरा-तफरी के बीच काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट एकत्र हुई लोगों की भीड़ में शामिल सात अफगान नागरिकों की मौत हो गई है। बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान लड़ाकों ने हवा में फायरिंग की थी जिसके बाद मची भगदड़ में 7 अफगानी नागरिक मारे गए। ब्रिटेन की सेना ने यह जानकारी दी।

ब्रितानी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘‘जमीनी स्थितियां अत्यंत चुनौतीपूर्ण हैं, लेकिन हम अधिक से अधिक सुरक्षित तरीके से हालात को संभालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।’’ अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उसके शासन से बचकर भागने की कोशिश में हजारों लोग हवाईअड्डे पर एकत्र हो गए हैं।

वहीं, आपको बता दें कि तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के ठीक एक हफ्ते बाद रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी में सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहे। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालयों, पासपोर्ट विभाग और बैंकों जैसे सरकारी और निजी कार्यालयों के बंद होने से काबुल के निवासियों के लिए बड़ी समस्याएं खड़ी हो गई हैं। शनिवार को, दर्जनों अफगान काम करने के उद्देश्य से सरकारी कार्यालयों गए, लेकिन सामान्य सेवाएं फिर से शुरू नहीं हुईं।

टोलो न्यूज से बात करने वाले निवासियों ने तालिबान से जल्द से जल्द सरकारी कार्यालय खोलने को कहा है। पासपोर्ट विभाग में आए काबुल के रहने वाले अहमद मसीह ने कहा, मैं अपने पासपोर्ट के लिए आया था और पिछली सरकार के दौरान अपना पासपोर्ट पाने के लिए 25 दिनों से इंतजार कर रहा था। पासपोर्ट कार्यालय के एक कर्मचारी ने कहा, "तालिबान ने कहा कि सरकारी कर्मचारी शनिवार को आएं और अपना काम शुरू करें, इसलिए मैं यहां आया लेकिन देखा कि विभाग में कोई कर्मचारी नहीं है।"

bigg boss 15