Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पाक रक्षा मंत्री की सफाई, अमेरिकी दबाव में नहीं की गई हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बुधवार को इस बात से इंकार किया कि हाफिज सईद के विरुद्ध कार्रवाई अमेरिकी दबाव में की जा रही है और कहा कि सईद के खिलाफ सभी कार्रवाई देश के अपने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत की जा रही है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 04, 2018 12:09 IST
पाकिस्तान के रक्षा...- India TV Hindi
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बुधवार को इस बात से इंकार किया कि हाफिज सईद के विरुद्ध कार्रवाई अमेरिकी दबाव में की जा रही है और कहा कि सईद के खिलाफ सभी कार्रवाई देश के अपने आतंकवाद-रोधी अभियान के तहत की जा रही है। दस्तगीर ने बीबीसी ऊर्दू से कहा, "अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई संगठनों पर प्रतिबंध लगाया गया है, पाकिस्तान स्थिति की समीक्षा करता है और उसी के अनुसार कदम उठाता है।" (राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे ट्रंप, चुनाव जीतने के बाद खूब रोई थी मेलानिया )

दस्तगीर ने साक्षात्कार के दौरान कहा, "जमात-ऊद-दावा पर कार्रवाई सुरक्षित पाकिस्तान के लिए रणनीति के तहत उठाया गया है जहां आतंकवादी दोबारा कभी स्कूली छात्रों पर हमला न कर सकें।" उन्होंने कहा, "इसका मतलब यह नहीं है कि हम अपने देश के खिलाफ बंदूक उठाएंगे, वह समय चला गया। पाकिस्तान अब सुनियोजित तरीके से कदम उठाएगा।" हाफिज सईद 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों के लिए साजिश रचने का आरोपी है जिसमें विदेशी नागरिक समेत 160 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

हाल ही में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच तनाव की स्थिति पर रक्षा मंत्री ने ट्रंप के ट्वीट को उनका 'नजरिया' बताया। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान से आतंकवाद रोधी कार्रवाई सीखने के स्थान पर, अमेरिका हमें धिक्कार रहा है।" उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान और अमेरिका के बीच सकारात्मक वार्ता हुई है लेकिन आम स्तर पर इस संबंध को नकारात्मक रंग दिया गया है। दस्तगीर ने भारत पर पाकिस्तान और अमेरिका के संबंध बिगाड़ने के लिए अप्रत्यक्ष भूमिका का आरोप लगाया। रक्षा मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय आया है जब वाशिंगटन ने एक दिन पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली 25.5 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी। ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर पाकिस्तान पर 'झूठ और धोखे' का आरोप लगाया था।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement