1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अफगानिस्तान: एक बार फिर धमाके से थर्राया काबुल, 7 लोगों की मौत

अफगानिस्तान: एक बार फिर धमाके से थर्राया काबुल, 7 लोगों की मौत

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राजधानी काबुल के पूर्वी हिस्से में आत्मघाती कार बम हमले में 7 लोगों के हताहत होने की खबर है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2019 14:22 IST
Afghanistan: 7 killed in Kabul suicide car bomb attack | AP Representational- India TV Hindi
Afghanistan: 7 killed in Kabul suicide car bomb attack | AP Representational

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर शुक्रवार को धमाके से दहल उठा। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राजधानी काबुल के पूर्वी हिस्से में आत्मघाती कार बम हमले में 7 लोगों के हताहत होने की खबर है। काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामाज हालांकि घटना में हताहतों की संख्या के बारे में तत्काल कुछ नहीं बता सके, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में 7 लोगों की मौत और कई अन्य के घायल होने की बात कही जा रही है।

अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि इस घटना के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर विदेशी सैनिकों का काफिला था, लेकिन इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर पूर्वी याकाटोट इलाके में घुसा था, जहां अमेरिका एवं नाटो बलों के परिसर के साथ अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बल संचालित केंद्र स्थित हैं। आपको बता दें कि गुरुवार को इसी इलाके में एक आत्मघाती बम हमलावर ने अफगान सैन्य अकादमी एवं प्रशिक्षण केंद्र के बाहर खुद को उड़ा लिया था।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया कि एक सैनिक ने संदिग्ध व्यक्ति को देखा और जैसे वह (सैनिक) हमलावर की ओर बढ़ा उसने अकादमी के नजदीक खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। सैनिक की इस कार्रवाई से लोगों की जान बच गई। बहरहाल इन हमलों की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़ा एक संगठन इससे पहले राजधानी में हमले करता रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X