Monday, April 29, 2024
Advertisement

कजाकिस्तान: राष्ट्रपति रहे नुरसुल्तान नजरबायेव के नाम पर रखा हवाई हड्डे का नाम

तेल से मालामाल कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में हवाई अड्डे का नाम बदल कर लंबे समय तक राष्ट्रपति रहे नुरसुल्तान नजरबायेव के नाम पर रखा गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 21, 2017 15:56 IST
Airport In Kazakh Capital Renamed After President Nazarbaev- India TV Hindi
Airport In Kazakh Capital Renamed After President Nazarbaev

अस्ताना: तेल से मालामाल कजाकिस्तान की राजधानी अस्ताना में हवाई अड्डे का नाम बदल कर लंबे समय तक राष्ट्रपति रहे नुरसुल्तान नजरबायेव के नाम पर रखा गया है। (जबरन धर्मांतरण मामले में कल पाक अदालत में पेश होगी हिंदू लड़की)

सरकारी मीडिया ने आज यह जानकारी एक सरकारी विज्ञप्ति के आधार पर दिया है। सरकारी समचार पत्र कजाकिस्तानस्काया प्रवादा अखबार के मुताबिक अस्ताना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम तत्काल प्रभाव से बदलने का प्रस्ताव है।

अपने करीब 30 वर्षीय शासनकाल के करीब 15 वर्ष के कार्यकाल के दौरान नजरबायेव का कद काफी बढ़ गया और इस दौरान जैसा कजाकिस्तान ने खुद को एक क्षेत्रीय आर्थकि नायक के रूप में पेश किया। नजरबायेव के नाम पर पहले से ही एक राष्ट्रीय विविद्यालय और कई प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान चलाए जा रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement