1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. POK में चीन की इस हरकत को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, पाकिस्तान के खिलाफ भी लगे नारे

POK में चीन की इस हरकत को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, पाकिस्तान के खिलाफ भी लगे नारे

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों में इस समय चीन और पाकिस्तान को लेकर जबर्दस्त गुस्सा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2020 8:58 IST
POK- India TV Hindi
Image Source : ANI POK

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों में इस समय चीन और पाकिस्तान को लेकर जबर्दस्त गुस्सा है। यहां लोग चीन की एक बांध परियोजना का विरोध कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन इस क्षेत्र में अवैध तरीके से बांध का निर्माण कर रहा है। यह बांध नीलम और झेलम नदी पर बनाया जा रहा है। वहीं इस चीनी परियोजना पर पाकिस्तान की रजामंदी पर भी लोग बेहद खफा हैं। पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में इन दिनों लोग इस बांध के निर्माण को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। 

सोमवार को मुजफ्फराबाद में नीलम झेलम और कोहाला पनबिजली परियोजना को लेकर विशाल प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान और चीन द्वारा बनाए जा रहे इस बांध से पर्यावरण को होने वाले नुकसान को लेकर भारी विरोध किया। सोशल मीडिया पर भी #SaveRiversSaveAJK ट्रेंड चल रहा है। लोग पूछ रहे हैं कि किस कानून के तहत चीन और पाकिस्तान ने इस बांध के निर्माण के लिए समझौता किया है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि दोनों देशों ने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन किया है। 

बता दें कि हाल ही में इस 1124 मेगावॉट बिजली परियोजना के लिए चीन की कंपनी चाइना थ्री गॉर्ज कॉरपोरेशन, पाकिस्तान सरकार और चीन के बीच त्रिपक्षीय समझौता हुआ था। इस परियोजना की लागत 2.4 बिलियन डॉलर बताई जा रही है। यह परियोजना चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडेार सीपीईसी का हिस्सा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X